पाकिस्तानी लड़की – जिसने पीएम नवाज शरीफ के सामने पढ़ा “गायत्री मंत्र”

हालही में एक वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है जो की पाकिस्तान के एक प्रोग्राम का है, इसमें पाक के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के सामने एक गायिका “गायत्री मंत्र” का उच्चारण कर प्रोग्राम की शुरुआत कर रही है, आइए आज हम आपको बताते हैं इस लड़की के बारे में।

सबसे पहले तो हम आपको यह बता दें कि इस पाकिस्तानी गायिका का नाम “नरोधा मालनी” है और यह पाक के कराची शहर में रहती है। नरोधा को संगीत की शिक्षा बचपन से ही मिली है और संगीत में उनकी रूचि बचपन से बढ़ाने वाले उनके ही माता-पिता है। नरोधा के पिता कराची में हेल्थ टेक्निशियन हैं और मां गृहणी हैं।

इन दोनों ने ही नरोधा को संगीत के लिए प्रेरित किया, जिसके बाद में नरोधा ने कई जगह संगीत की शिक्षा ली और जगह-जगह संगीत के प्रोग्राम किये। वर्तमान समय की बात करें, तो वे पिछले 12 वर्षों से गाने गाती आ रही है और उनका दावा है कि उन्होंने अब तक 1 हजार से भी ज्यादा गाने गाये हैं। नरोधा हिंदी, उर्दू तथा पंजाबी सहित कई भाषाओं में गाना गा लेती है और कुछ दिनों पहले वे छत्तीसगढ़ में स्थित सिंधी समाज के तीर्थ स्थल के रूप में प्रसिद्ध “शदाणी दरबार” के एक प्रोग्राम में हिस्सा लेने के लिए आई हुई हैं।

लेकिन हालही में पकिस्तान के एक प्रोग्राम में वहां के पीएम नवाज शरीफ के सामने गायत्री मंत्र गा कर नरोधा खबरों में आ गई है और उनका वह वीडियो भी काफी वायरल हुई है। इस घटना के बारे में नरोधा बड़े इत्मीनान के साथ बताती हुई कहती हैं कि “मैं गाने से पहले गायत्री मंत्र का उच्चारण पहले से ही करती हूं और नवाज शरीफ का वहां पर होना मात्र एक संयोग कहा जा सकता है, पर जब मैंने गायत्री मंत्र का उच्चारण किया तो उन्होंने ताली बजा कर मेरी हौसला अफज़ाई की और उस समय वे बेहद खुश नजर आ रहें थे”। खैर, हम तो यही कहेंगे कि प्रतिभा का सम्मान होना ही चाहिए, चाहें वह किसी भी देश की हो और किसी भी धर्म के साथ वास्ता रखती हो।