6 साल से फरार सिमी का आतंकी हैदराबाद एयरपोर्ट से गिरफ्तार

रायपुर. पुलिस व् एटीएस की टीम ने पिछले 6 वर्षों से सिमी (प्रतिबंधित संगठन) का फरार आतंकी को हैदराबाद एयरपोर्ट से गिरफ्तार किया है. बता दें की वर्ष 2013 में सिमी प्रतिबंधित संगठन का प्रचार प्रसार करने वाले एवं उस संगठन से जुड़े सदस्यों के विरूद्ध रायपुर पुलिस ने अपराध पंजीबद्ध किया गया था. जिसमें जाँच के दौरान पूर्व में 17 आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका था. जिसमे से एक आरोपी अजहरूद्दीन उर्फ अजहर उर्फ केमिकल अली फरार हो गया था. जिसकी पुलिस को सुचना मिली थी की आरोपी भारत छोड़कर विदेश भाग गया है. जिसके बाद भी एटीएस एवं रायपुर पुलिस की टीम द्वारा आरोपी के संबंध में मुखबीर लगाकर एवं अन्य तकनीकी विश्लेषण के आधार पर लगातार पतासाजी की जा रही थी.

इसी दौरान पुलिस टीम को सुचना मिली की आरोपी फ्लाईट से हैदराबाद आ रहा है. सुचना के आधार पर AIG एवं सीनियर एसपी आरिफ एच शेख के निर्देशन पर CSP सिविल लाईन IPS त्रिलोक बंसल के नेतृत्व में रायपुर पुलिस एवं एटीएस की एक स्पेशल टीम का गठन कर हैदराबाद रवाना किया गया. टीम ने हैदराबाद पहुंचकर हैदराबाद एयरपोर्ट अथाॅरिटी से समन्वय स्थापित कर आरोपी के संबंध में जानकारी साझा की. और टीम द्वारा हैदराबाद एयरपोर्ट में विदेश से आने वाली फ्लाईट से उतरने वाले सभी यात्रियों की कड़ी निगरानी की जा रही थी, इसी दौरान आरोपी अजहरूद्दीन उर्फ अजहर उर्फ केमिकल अली एयरपोर्ट से बाहर निकलता हुआ दिखाई दिया, जिसे पुलिस टीम गिरफ़्तार कर लिया.

आरोपी वर्ष 2013 में अपराध दर्ज होने के बाद से लगातार फरार चल रहा था और 06 वर्ष के बाद भारत वापस आ रहा था. जिसे टीम द्वारा प्राप्त जानकारी के आधार पर हैदराबाद एयरपोर्ट से गिरफ्तार करने में सफलता मिली. आरोपी पटना एवं बोधगया बम ब्लाॅस्ट के आरोपियों के रायपुर में छिपने के दौरान उन्हें लाने ले जाने व संसाधन उपलब्ध कराने का कार्य किया था, साथ ही आरोपियों को रायपुर से भागने में भी मदद किया था, आरोपी के विरूद्ध अपराध दर्ज होने के बाद से वह लगातार फरार चल रहा था, जिसे सूचना प्राप्त होने पर हैदराबाद एयरपोर्ट से गिरफ्तार किया गया. आरोपी के कब्जे से 01 नग पासपोर्ट, 02 नग ड्रायविंग लायसेंस, 01 नग वोडिंग पास एवं 01 नग मतदाता परिचय पत्र जप्त किया गया है.