SECL का कारनामा : रिटायरमेंट से एक दिन पहले कर्मचारी को कर दिया बर्खास्त.. फिर थाने पहुंच गए विधायक!..

कोरिया. जिले के चिरमिरी थाना में मनेन्द्रगढ़ विधायक विनय जायसवाल अपने समर्थको के साथ पहुंचे और एसईसीएल कर्मचारी के साथ प्रबंधक की मनमानी को लेकर रिटायरमेंट के ठीक एक दिन पहले बर्खास्त कर नौकरी से बैठा देना और बाद में पैसों की मांग करने. एसईसीएल कर्मचारी के साथ हुए प्रताड़ना को लेकर एसईसीएल अधिकारियों और असामाजिक तत्वों के विरुद्ध कार्यवाही करने की मांग की.

विधायक ने एसईसीएल चिरमिरी के कार्मिक अधिकारी पर आरोप लगाते हुए बताया कि प्रार्थी से पैसा का मांग किया गया था. साथ यह भी बताया कि उनके विधायक बनने के बाद से लगातार उनके पास एसईसीएल मजदूरों को प्रताड़ित करने की शिकायत आ रही है. एसईसीएल के अधिकारी और ब्लेकमेलर का एक सिंडिकेट बना हुआ है और श्रमिको से वसूली की जा रही है. इसी में एक बिंद्रावन नाम का एक श्रमिक को रिटायरमेंट के ठीक एक दिन पहले बर्खास्त किया गया है. बिना किसी आधार पर. अभी प्रार्थी की रिपोर्ट ओड़िशा के गंजाम जिले से मंगाई गई है. जिसमे सब कुछ सही पाया गया है. जिसमे रिटायरमेंट 2019 मे है. लेकिन प्रबंधक द्वारा 2018 में ही बर्खास्त कर दिया गया. कूट रचना कर गलत जानकारी गलत दस्तावेज के आधार पर कर्मचारी को नौकरी से बर्खास्त कर दिया गया.

वहीँ मामले में प्रार्थी का कहना है कि मैं छुट्टी में गया हुआ था. जब छुट्टी से वापस आया तो मुझे अधिकारियो के द्वारा बिना सूचना दिए बर्खास्त का नोटिस दे दिया गया. और अधिकारी के द्वारा बोला भी गया कि बचना है तो पैसे दे दो. इस मामले में पुलिस का कहना है कि प्रार्थी की शिकायत ले ली गई है. जांच किया जाएगा जांच में दोषी पाए जाने पर कार्यवाही की जाएगी.

Whatsapp Group
telegram group