कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता और पीएल पुनिया के आरोपों पर.. डॉ रमन का बयान.. कहा- 69 विधायक हैं, 4-5 अधिकारियों के यहां छापे से छटपटाहट क्यों? .. बहुत सारा मसाला मिला है.. ईमानदार सरकार है तो ?

रायपुर। कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला और प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया के दिल्ली में लगाये गए आरोपों पर पूर्व सीएम डॉ रमन सिंह ने पलटवार करते हुए कहा है –

इतनी बौखलाहट क्यों है भाई…मुझे समझ नहीं आ रहा। यहां 69 विधायक हैं और 4-5 अधिकारियों के यहां छापे से ऐसी छटपटाहट क्यों? किसके लिए हो रही है, यह मैं नहीं समझ पा रहा। मैने इतनी बौखलाहट कभी नहीं देखी। यहां से लेकर दिल्ली तक हिल गए हैं। इस प्रश्न का जवाब नहीं मिल पा रहा है कि अधिकारियों के घर छापा मारने से सरकार को कैसे खतरा पड़ रहा है।

शहर के अधिकारियों के खिलाफ यदि भ्रष्टाचार के आरोप में आईटी विभाग जांच कर रहे। तो सरकार को इसलिए क्या हो रहा है। यदि किसी के पास अघोषित संपत्ति मिलती है तो उस पर केस बनाएगा। आईटी का छापा तो एक सामान्य प्रक्रिया है। छत्तीसगढ़ में कई बार कारवाई की गई, कई बार CRPF भी लेकर गए, पुलिस और CRPF में कोई अंतर है क्या?

छत्तीसगढ़ में कई बार आईटी कि रेड हुई है। इसमें इस प्रकार का बड़ा तूफान उचाना। इस पर सुरजेवाला का कहना कि सरकार को अस्थिर करने की साजिश रची जा रही है. यह केवल कार्रवाई हो रही है। आईटी एक्ट के तहत इस पर कार्रवाई होगी। यह बौखलाहट या घबराहट यह केवल खुलासा होने वाला है, उसके तार जुड़ते हैं और इसी का यह बौखलाहट है।

पनामा समेत तमाम मामलों के शीघ्र पर बोले

संघीय ढांचे पर कुठाराघात तब होता है। जब आईटी के छापे पर प्रदर्शन किया जाता है। उन्हें स्वतंत्रता से काम करने का है। उनके काम पर बाधा संघीय ढांचे का उल्लंघन है। स्थानीय स्तर पर यह उल्लंघन हो रहा है 4 दिन से कार्रवाई चल रही है। जल्द ही प्रेस कॉन्फ्रेंस हो जाएगा और जानकारी मिल जाएगी।

छापे पर बोले डॉ रमन

बहुत सारा माल मसाला मिला है। इतने टाइम लग रहा है। डॉक्यूमेंट जल्द ही सामने आ जाएंगे।

पनामा मामले पर सवाल उठाने पर बोले

जिस मामले पर 5 साल पूरा मामला क्लियर हो चुका है। सुप्रीम कोर्ट में पूरी कार्रवाई हुई सभी विषय में स्पष्ट रूप से कहा गया है कि इस पर कोई लेना-देना नहीं हुआ है। आरोप लगाने से काम नहीं चलता पूरे मामले पर जिस स्तर तक कांग्रेस जा सकती थी वह गई है। इस पर कोई भी सत्य प्रमाण सामने नही आये इसमें कोई तथ्य थे, है और न रहेंगे।

मुख्यमंत्री के सरकार गिराने वाले बयान पर बोले

क्यों कोई सरकार गिराएगा। आईटी की रेड से यदि सरकारी गिरती तो देश भर में कोई सरकार ही नहीं रहती।

ईमानदार सरकार पर सवाल उठाने पर कहा

ईमानदार सरकार है तो आईटी की रेड से क्यों डर रहे हैं। इमानदारी से सारे काम दूध का दूध और पानी का पानी हो जाएगा।