छत्तीसगढ़: घर लौट रहे टेंट हाउस के मजदूर के साथ लूटपाट, फिर मर्डर; 3 आरोपी गिरफ्तार

रायपुर। छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में अपराध की घटनाएं बढ़ती जा रही है। सबसे ज्यादा लूट, मर्डर, चोरी, चाकूबाजी और रेप की घटनाएं रायपुर में हो रही है। पुलिस लगातार अपराधियों को पकड़ रही है। उसके बाद भी रायपुर में क्राइम का ग्राफ कम नहीं हो रहा है। राजधानी के डीडी नगर थाना अंतर्गत 13 अप्रैल की सुबह टेंट हाउस में काम करने वाले मजदूर की हत्या करने के मामले में डीडी नगर पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है। टेंट हाउस में काम करने वाला मजदूर काम करने के उपरांत वापस अपने घर लौट रहा था। तभी तीन युवकों ने उससे पैसों की मांग की और मारपीट करने के साथ ही उसकी हत्या कर दी।

इस घटना की जानकारी मिलने के बाद पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज कर फरार आरोपियों को धारा 302 के तहत गिरफ्तार कर लिया है। डीडी नगर थाना प्रभारी योगिता बाली खापर्डे ने बताया कि टेंट हाउस से मजदूर भीम निर्धा अपना काम खत्म करके 13 अप्रैल की सुबह लगभग 4:00 बजे रोहणीपुरम रिंग रोड के पास अपनी साइकल से घर लौट रहा था। तभी 3 युवक तारा ध्रुव, विजय धृतलहरे और अमन चतुर्वेदी मजदूर से मोबाइल और पैसा छीनने के साथ ही मारपीट करने लगे। उसके बाद तीनों ने उसकी हत्या कर दी। इस मर्डर केस के बाद पुलिस आरोपियों की तलाश में जुट गई थी। तीनों आरोपी रायपुर के रहने वाले हैं। पुलिस ने आरोपियों से मृतक का मोबाइल भी जब्त किया है।

एसएसपी प्रशांत अग्रवाल के निर्देश पर डीडी नगर पुलिस ने फरार आरोपियों की तलाश शुरू की और पुलिस ने हत्या के आरोपियों को 24 घंटे के अंदर गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने बताया कि घटना के कुछ देर बाद ही एक आरोपी की गिरफ्तारी हो गई थी और दो आरोपियों की तलाश की जा रही थी। हत्या के मामले में अब सभी आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस अब सभी आरोपियों को कोर्ट में पेश करेगी।