छत्तीसगढ़ सरकार के अधिकृत प्रवक्ता से टीएस सिंहदेव का हटाया गया नाम.. इन दो मंत्रियों का नाम किया गया शामिल.. टीएस सिंह देव के बयान के बाद गरमाई सत्ता..

रायपुर. राज्य शासन के अधिकृत बयान देने और राज्य शासन की ओर से अपना पक्ष रखने वाले मंत्रियों में टीएस सिंहदेव का नाम हटा दिया गया है. कृषि मंत्री रविंद्र चौबे और वन मंत्री मोहम्मद अकबर को अब छत्तीसगढ़ सरकार का अधिकृत प्रवक्ता बना दिया गया है. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने इन दोनों मंत्रियों को राज्य सरकार का पक्ष रखने के लिए अधिकृत किया है. वहीं बाकी मंत्रियों के बयान अधिकृत वक्तव्य की श्रेणी में नहीं आएंगे. छत्तीसगढ़ जनसंपर्क विभाग की ओर से जारी सूचना में पत्रकार साथियों की मांग पर यह फैसला लिया गया है ऐसी जानकारी दी गई है.

गौरतलब है की बेरोजगारी के मुद्दे पर टीएस सिंह देव ने कल जो बयान दिया था उस पर सियासत गरमाई हुई है. टीएस सिंहदेव ने ट्वीट कर लिखा था- “सभी बेरोजगार शिक्षाकर्मियों विद्या मितानो प्रेरकों और अन्य युवाओं की पीड़ा से मैं बहुत दुखी और शर्मिंदा हूं. जन घोषणा पत्र के माध्यम से जो वादा आपको किया गया था मैं उस पर अटल हूं. यही विश्वास दिला रहा हूं कि सरकार प्रयास कर रही है हम आपके साथ हैं और रहेंगे.”

दरअसल बीते दिनों मुख्यमंत्री निवास के सामने एक बेरोजगार युवक द्वारा खुद को आग लगाकर आत्महत्या की कोशिश किए जाने पर स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंह देव ने कुछ इस प्रकार का बयान दिया था इसके बाद विपक्ष ने भी इस बयान पर अपनी प्रतिक्रिया दी थी. पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह ने टीएस सिंहदेव के ट्वीट पर री ट्वीट करते हुए लिखा कि टीएस सिंह देव ने पीड़ा व्यक्त की है इसका मतलब एहसास सबको है यह बात मुखिया तक जानी चाहिए सरकार को बड़ा कदम उठाना चाहिए ताकि बड़ी बात के साथ ही युवकों के लिए काम हो.

फिलहाल टीएस सिंह देव के इस बयान पर सत्ता गरमाई हुई है और प्रदेश के मुखिया को सिंहदेव देव का यह बयान नागवार गुजरा है. वहीं विपक्ष ने भी इस मुद्दे को भुनाने में कसर नहीं छोड़ी शायद यही वजह हो सकती है की टीएस सिंहदेव को अब छत्तीसगढ़ सरकार का पक्ष रखने से रोक दिया गया है!