Chhattisgarh Politics: शैलजा के स्वागत में भाजपा ने दागे तीखे सवाल, छत्तीसगढ़ में भ्रष्टाचार खत्म करेंगी या भूपेश के सामने सरेंडर?

रायपुर. भाजपा रायपुर संभाग प्रभारी व विधायक सौरभ सिंह ने कांग्रेस की छत्तीसगढ़ प्रभारी कुमारी शैलजा के आगमन पर उनका स्वागत करते हुए सवाल किया है कि वे छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री के संरक्षण में चल रहे भ्रष्टाचार और तानाशाही के विरुद्ध अपने दायित्व का निर्वहन करेंगी या फिर पूर्व कांग्रेस प्रभारी के पदचिन्हों पर चलेंगी?

श्री सिंह ने कहा कि छत्तीसगढ़ में कांग्रेस सरकार आकंठ भ्रष्टाचार में डूबी हुई है. दिल्ली से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने छत्तीसगढ़ की जनता के लिए पैसा भेजा, लेकिन वह पैसा मुख्यमंत्री के नजदीकी और उनके अधीन विभाग के अधिकारियों के घर से निकल रहा है. छत्तीसगढ़ का खजाना लूटने पर और आकंठ भ्रष्टाचार करने पर शैलजा जी क्या अपने नेताओं पर कोई कार्यवाही करेंगी?

उन्होंने कहा कि राज्य के वरिष्ठ अधिकारियों व स्वयं मुख्यमंत्री की उप सचिव पर गंभीर भ्रष्टाचार के आरोप हैं. ईडी उनकी संपत्ति अटैच कर रही है. कई दिनों की ईडी हिरासत के बाद वे विगत 15 दिनों से न्यायिक हिरासत में हैं. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल उनके पक्ष में बयानबाजी करते हैं. स्पष्ट है कि वे आरोपी उपसचिव को संरक्षण देकर जांच को प्रभावित करने का प्रयास कर रहे हैं. कांग्रेस की सरकार भ्रष्टाचार का कवच बनी हुई है. इसका अर्थ है कि सरकार भ्रष्टाचार में शामिल हैं अथवा उसके ही इशारे पर यह भ्रष्टाचार हो रहा है. कुमारी शैलजा बतायें कि वे भ्रष्टाचार की पक्षधर हैं या छत्तीसगढ़ की जनता की पक्षधर हैं?

श्री सिंह ने कहा कि छत्तीसगढ़ कांग्रेस के वरिष्ठ नेता व मंत्री टीएस सिंहदेव ने अपनी ही सरकार पर गंभीर आरोप लगाते हुए पंचायत विभाग से इस्तीफा दे दिया. कांग्रेस के ही एक और वरिष्ठ मंत्री जयसिंह अग्रवाल लगातार अपने सरकार के अधिकारियों पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाते रहे हैं. कांग्रेस सरकार के अंदरूनी मतभेदों से छत्तीसगढ़ की जनता का भारी नुकसान हुआ है. शैलजा जी का इस पर क्या कहना है?

उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ की जनता से किये गए वायदे भूपेश बघेल सरकार से पूरे कराने की जिम्मेदारी अब उनकी है. जनता उनसे जवाब चाहती है कि जन घोषणा पत्र के वादे पूरे क्यों नहीं किये गए. शराबबंदी लागू क्यों नहीं हुई, बेरोजगारी भत्ता क्यों नहीं मिला, अनियमित कर्मचारियों को नियमित क्यों नहीं किया गया, रोजगार क्यों नहीं दिया गया, विधवाओं को अनुकम्पा नियुक्ति क्यों नहीं मिली, स्व सहायता समूह की बहनों का रोजगार क्यों छीना गया, वृद्धावस्था पेंशन कहां है, केंद्र से भेजा जा रहा 5 हजार करोड़ का गरीबों का चावल कहां है, कोरोना किट खरीदी में गोलमाल किसके हुक्म पर हुआ? उन्होंने कहा कि अब शैलजा जी अपने मुख्यमंत्री से पूछें और जनता को जवाब दें. अन्यथा जनता अब कांग्रेस को करारा जवाब देने तैयार है.