रायपुर की मशाल रैली में झुलसे 3 लोग, अब तक 11 लोगों के झुलसने की खबर, इसमें 2 बच्चें भी शामिल BJP ने उठाये सवाल

रायपुर. राहुल गांधी की सदस्यता जाने के बाद देशभर में कांग्रेस मशाल रैली निकाल रही है, प्रेस कांफ्रेंस कर रही है। राजधानी रायपुर में भी मशाल रैली शनिवार की रात निकाली गई जिसमें मुख्यमंत्री भूपेश बघेल समेत पार्टी के तमाम दिग्गज भी शामिल हुए। इस रैली में 3 लोगों के मशाल रैली में झुलसने की खबर है। वही शुक्रवार को जगदलपुर में आयोजित कांग्रेस की मशाल रैली में 6 छात्रों के झुलस जाने के मामले में सियासत गर्म हो गई है। भारतीय जनता पार्टी ने आरोप लगाया है कि छात्रों का इस तरह की रैली में इस्तेमाल गंभीर विषय है। सवाल यह भी पैदा हो रहा है कि आखिर किसकी अनुमति से इन छात्रों का इस्तेमाल रैली के लिए किया गया। 6 में से 2 छात्र नाबालिक बताए जा रहे हैं।

IMG 20230402 WA0012

इनमें से एक के परिजन ने बातचीत में उन्होंने बताया कि उन्हें इस बात की जानकारी नहीं है। उन्होंने तो अपने बच्चे को छात्रावास पढ़ने के लिए भेजा था। इधर घायल छात्र का कहना है कि कुछ लोगों के कहने पर वह इस रैली में शामिल होने चला गया खास बात यह है कि हादसे की वजह से छात्र धनेश्वर बघेल की नवी कक्षा का पेपर मिस हो गया है। शनिवार उसे बस्तर हाई स्कूल में इस परीक्षा में शामिल होना था लेकिन उसके पूरे साल का नुकसान हुआ। इधर एक अन्य छात्र जोकि नाबालिक है और नेहरू छात्रावास पोस्ट मैट्रिक का विद्यार्थी है उसके बारे में अस्पताल प्रबंधन भी कोई जानकारी देने से बचता रहा। मामले में सहायक आयुक्त ने छात्र से बातचीत कर उसका बयान भी लिया है।

IMG 20230402 WA0011

वही बता दे कि, रायपुर में झुलसे कार्यकर्ताओं को रायपुर के DkS हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है जहां सीएम बघेल उन्हें देखने पहुंचे थे। वही जगदलपुर में झुलसे लोगो भी रायपुर के DKS हॉस्पिटल लाया गया था जिन्हें देखने पीसीसी चीफ मोहन मरकाम और प्रभारी कुमारी सैलजा पहुंची हुई थी।