Chhattisgarh News: अनुकंपा नियुक्ति की मांग कर रही महिलाओं ने सब्जी और छत्तीसगढ़ी व्यंजन के साथ इस तरह जताया विरोध

Raipur News: छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में अनुकंपा नियुक्ति की मांग को लेकर आंदोलनरत महिलाओं ने शुक्रवार को अनोखे तरीके से धरना प्रदर्शन किया। दिवंगत शिक्षाकर्मियों की पत्नियों ने आज धरना स्थल पर सड़क के किनारे सब्जी और छत्तीसगढ़ी व्यंजन बेचकर प्रदर्शन किया। इस दौरान आंदोलनकारियों ने कहा कि घर नहीं है सर पर सब्जी और छत्तीसगढ़ी व्यंजनों की दुकान लगाए हैं।

IMG 20221223 WA0155

उल्लेखनीय है कि, कड़ाके की ठण्ड में दिवंगत शिक्षाकर्मियों की पत्नियां लगातार 66 दिन से राजधानी के बूढ़ा तालाब धरना स्थल में धरने पर बैठी है। ये सभी अनुकंपा नियुक्ति की मांग को लेकर धरना प्रदर्शन कर रही है। दिवंगत शिक्षाकर्मियों की पत्नियां लगातार आंदोलन कर रही हैं, लेकिन पिछले 4 सालों से सरकार की तरफ से आश्वासन के अतिरिक्त कुछ भी हासिल नहीं हुआ। पहले भी इन महिलाओं ने आंदोलन के दौरान सरकार का विरोध जताते हुए कई प्रयास किए हैं। अब इनके सब्र का बांध टूट चूका है। अब आंदोलनकारियों ने धरना स्थल पर सड़कों के किनारे सब्जी और छत्तीसगढ़ी व्यंजन बेचकर अनोखा प्रदर्शन किया है।

IMG 20221223 WA0156

बता दें कि इससे पहले प्रदर्शनकारियों ने धरना स्थल से सिद्धिविनायक गणेश मंदिर तक लेट-लेटकर प्रदर्शन किया था। इतना ही नहीं जल समाधी लेने का प्रयास भी किया गया था, लेकिन पुलिस ने जैसे-तैसे इन्हें समझाकर वापस धरना स्थल भेजा था।

दरअसल धरना स्थल पर अनुकम्पा नियुक्ति की मांग कर रही महिलाएं ये वो महिलाएं हैं जिनके पति पंचायत स्तर के स्कूलों में पढ़ा रहे थे। इन शिक्षकों में किसी की हादसे में मौत हो गई तो किसी को बीमारी ने छीन लिया। अब इन महिलाओं का कहना है कि पति की जगह सरकारी नौकरी दी जाए, लेकिन अफसरों ने इन्हें अनुकम्पा नियुक्ति नहीं दी है। इस कारण ये महिलाएं पिछले करीब दो महीने से आंदोलनरत है।