Chhattisgarh News: मर्डर कांड का खुलासा… पत्नी ने खत्म कर दिया परिवार.. पति और बच्चों को मारकर लगा ली फांसी…

रायपुर। तिल्दा मर्डर कांड में रायपुर पुलिस ने बड़ा खुलासा किया है। पुलिस ने तफ्तीश के बाद मीडिया को बताया कि, पंकज जैन के पूरे परिवार की हत्याकांड को उसकी पत्नी रुचि जैन ने अंजाम दिया। उसने पहले पति पंकज जैन की हत्या की। फिर अपने दोनों बच्चों का गला घोंट दिया। उसके बाद खुद फांसी के फंदे पर झूल गई।

रायपुर की तिल्दा पुलिस ने शॉर्ट पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर इस वारदात की वजहों का खुलासा किया है। पुलिस का दावा है कि शॉर्ट पीएम रिपोर्ट में कई अहम जानकारियां मिली है। जिसमें यह बताया जा रहा है कि महिला रुचि जैन की मौत, पति पंकज जैन और दोनों बच्चों की मौत के बाद हुई है। रुचि के शव की जांच भी पुलिस ने की। जिसमें यह खुलासा हुआ है कि रुचि जैन की हत्या नहीं की गई बल्कि उसने खुद फांसी लगाकर जान दे दी है। पुलिस ने शॉर्ट पोस्टमार्टम रिपोर्ट का हवाला देते हुए बताया कि व्यापारी पंकज जैन की मौत सिर पर आई गहरी चोट की वजह से हुई है। जबकि बच्चों की मौत गला दबाने से हुई और रुचि जैन की मौत फांसी से हुई है।

तिल्दा पुलिस ने इस केस में आस पास के पड़ोसियों से भी पूछताछ की। पुलिस ने तफ्तीश के बाद बताया कि पंकज जैन की पत्नी रुचि जैन काफी गुस्सैल नेचर की थी। वह अपने बच्चों को हमेशा पीटती थी। इस वजह से घर में विवाद होता था। इसके अलावा पंकज जैन की छोटी बहन को लेकर भी पंकज और रुचि जैन में कलह होता है। रुचि जैन, पंकज की बहन को घर नहीं आने देना चाहती थी। पुलिस ने बताया कि घटना के अगले दिन पंकज अपनी छोटी बहन को लाने के लिए गांव जाने वाला था। जिस वजह से रुचि जैन ने गुस्से में आकर पहले पति को मारा, फिर बच्चों की जान ली और फिर खुद जान दे दी।

रायपुर पुलिस का दावा है कि पति और अपने दो बच्चों को मारने के बाद महिला को जेल जाने का डर लगा होगा। इसलिए उसने खुद भी जान दे दी। पुलिस का कहना है कि अक्सर इस तरह के केसों में महिलाएं ऐसे कदम उठाती है। एडिशनल एसपी तारकेश्वर पटेल ने बताया कि पंकज जैन की मौत हथौड़े के वार से हुई है। इसका हमारे पास फॉरेंसिक रिपोर्ट भी है। उसके बाद बच्चों का गला घोंटा गया। फिर रुचि ने डर की वजह से खुद को फांसी लगा ली।

रायपुर पुलिस ने फॉरेंसिक एक्सपर्ट की रिपोर्ट और जांच के बाद यह कहा है कि इस मर्डर कांड में बाहर से कोई हत्यारा नहीं आया क्योंकि पुलिस को जब घटना की जानकारी मिली तो कमरा अंदर की तरफ से बंद पाया गया। फॉरेंसिक जांच में यह अब तक खुलासा नहीं हुआ है कि कोई भी शख्स बाहर से आया हो। किसी हत्यारे के आने का पुलिस को कोई सुराग भी नहीं मिला है। जिस हथौड़े से व्यापारी पंकज जैन की हत्या हुई है। उसके रुचि जैन का फिंगर प्रिंट मिला है। पुलिस का कहना है कि सबको मारने के बाद महिला का खुदकुशी कर लेना इस ओर इशारा करता है कि इस केस में किसी और का हाथ नहीं है। हालांकि रुचि जैन के परिवार वालों ने इस घटना की जांच की मांग की है।

घटना शुक्रवार रात 13 मई की है। जब पुलिस को सूचना मिली कि तिल्दा में व्यापारी पंकज जैन का घर अंदर से बंद है। पुलिस मौके पर पहुंची और जब घर का दरवाजा तोड़ा गया तो अंदर से चार लाश मिली। पंकज जैन की डेड बॉडी जमीन पर पड़ी हुई थी और उसके पास हथौड़ा रखा हुआ था। दोनों बच्चों बिट्‌टू जैन और भय्यू जैन की लाश पलंग पर थी। रुचि जैन का शव फांसी के फंदे से झूलता हुआ पाया गया था।