Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ 10वीं-12वीं बोर्ड के नतीजे आज दोपहर 12 बजे.. इस वेबसाइट पर देख सकेंगे रिजल्ट..

रायपुर। छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल की दसवीं और बारहवीं की बोर्ड परीक्षा के परिणाम आज जारी होंगे। दोपहर बारह बजे रिजल्ट की घोषणा की जाएगी। माध्यमिक शिक्षा मंडल के सभा गृह में शिक्षा मंत्री प्रेमसाय सिंह टेकाम रिजल्ट की घोषणा करेंगे। शिक्षामंडल की वेबसाइट पर रिजल्ट छात्र देख सकेंगे। कोरोना संक्रमण के कारण पिछले 2 साल से ऑफलाइन मोड में परीक्षा आयोजित नहीं की गई थी। इस साल 10वीं और 12वीं के विद्यार्थियों ने परीक्षा केंद्र में जाकर ऑफलाइन बोर्ड परीक्षा दी है।

छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल से मिली जानकारी के अनुसार 2022 के बोर्ड परीक्षा में 10वीं और 12वीं के कुल 11 लाख से अधिक विद्यार्थियों ने पंजीयन कराया था। 12वीं बोर्ड परीक्षा में 6 लाख 83000 विद्यार्थियों ने और दसवीं बोर्ड की परीक्षा में 3 लाख 93000 विद्यार्थियों ने पंजीयन कराया था। 10वीं और 12वीं की वार्षिक परीक्षा के परिणाम छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल की आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किए जाएंगे। विद्यार्थी अपने परिणाम cgbsc.nic.in या result.cg.nic.in पर चेक कर पाएंगे।

हाल ही में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने 10वीं और 12वीं की परीक्षाओं में टॉप करने वाले विद्यार्थियों को हेलीकॉप्टर में सवारी कराने का ऐलान किया है। सीएम ने कहा है कि टॉपर आने के साथ-साथ जो छात्र जिलों में टॉप करेंगे, उन्हें भी हेलीकॉप्टर की सवारी कराई जाएगी।