CG Breaking: पं रवि शंकर विश्विद्यालय के नए कुलपति होंगे प्रो. सच्चिदानंद शुक्ला

रायपुर. पंडित रविशंकर विश्व विद्यालय में नए कुलपति की नियुक्ति कर दी गयी हैं। प्रोफेसर सच्चिदानंद शुक्ला पंडित रविशंकर शुक्ल विश्व विद्यालय के कुलपति बनाए गए हैं। राज्यपाल सह कुलाधिपति उईके ने रविशंकर विश्वविद्यालय के कुलपति की नियुक्ति की। सच्चिदानंद शुक्ला डॉ. राम मनोहर लोहिया अवध विश्वविद्यालय, अयोध्या के डिपार्टमेन्ट ऑफ फिजिक्स इलेक्ट्राॅनिक्स के प्रोफेसर हैं। पंडित रविशंकर विश्वविद्यालय के वर्तमान कुलपति डॉ. केशरी लाल वर्मा का एक अप्रैल को कार्यकाल पूरा हो रहा है।

बता दे कि बाहरी व्यक्ति को कुलपति बनाने से एक बार फिर विवाद बढ़ सकता हैं, क्योंकि बाहर से कुलपति की नियुक्ति को लेकर पहले भी विवाद हो चुका है। फिलहाल ये नियुक्ति राज्यपाल अनुसूइया उइके की के कार्यकाल में हुई है। आज ही के दिन राज्यपाल भी छत्तीसगढ़ से विदा हुई।

राज्यपाल सह कुलाधिपति सुश्री अनुसुईया उइके ने छत्तीसगढ़ विश्वविद्यालय अधिनियम, 1973 (क्रमांक 22 सन् 1973) के धारा-13 के उपधारा (1) के अंतर्गत प्रदत्त शक्तियों का प्रयोग करते हुए डॉ. राम मनोहर लोहिया अवध विश्वविद्यालय, अयोध्या के डिपार्टमेन्ट ऑफ फिजिक्स इलेक्ट्राॅनिक्स के प्रोफेस सच्चिदानंद शुक्ला को पंडित रविशंकर शुक्ल विश्वविद्यालय का नया कुलपति नियुक्त किया है। पंडित रविशंकर विश्वविद्यालय के वर्तमान कुलपति डॉ. केशरी लाल वर्मा के 1 अप्रैल 2023 को पूर्ण हो रहे कार्यकाल के उपरांत कार्यभार करने की ग्रहण करने की तिथि से प्रोफेसर शुक्ला पंडित रविशंकर शुक्ल विश्वविद्यालय के नये कुलपति होंगे। राज्यपाल सह कुलाधिपति द्वारा 14 फरवरी 2023 को उक्त आशय का आदेश जारी किया गया है।