CG Breaking: शाम 5 बजे मुख्यमंत्री भूपेश बघेल करेंगे जनता को संबोधित

रायपुर. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज राज्य की जनता को महत्वपूर्ण संदेश देने वाले हैं। शाम 5 बजे राज्य की जनता को सीएम बघेल महत्वपूर्ण संदेश देंगे। इसका सभी क्षेत्रीय समाचार चैनलों एवं एफएम रेडियो में सीधा प्रसारण किया जाएगा।

बता दें कि, आपसे कुछ ही घंटों बाद छत्तीसगढ़ सरकार अपने कार्यकाल का अंतिम बजट पेश करने वाली हैं और इसी विषय को लेकर यह संदेश काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है। ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल बजट के पहले महत्वपूर्ण बात कह सकते हैं।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बजट को लेकर कहा- अभी तक हम छत्तीसगढ़ की जनता के भरोसे में खरे उतरे है। ये बजट भी भरोसे का बजट होगा। प्रधानमंत्री आवास को लेकर भाजपा के विधान सभा को लेकर कहा कि आखिर ये आंकड़े आए कहां से हैं। छत्तीसगढ़ में 11 लाख से अधिक आवास के आवंटन हुए हैं।

2011 के जनगणना और आर्थिक सर्वेक्षण के आधार पर ये आबंटन किया गया है। 12 साल हो गया जनगणना नहीं हुई है। 12 साल में जो अधिकृत हैं। वह वंचित हो जाते हैं। इसलिए मैंने प्रधानमंत्री को पत्र लिखा है कि जनगणना तत्काल कराई जाए ताकि हितग्राहियों का चिन्हांकित कर उन्हे आवास उपलब्ध कराया जा सके। लेकिन, अभी तक उसका जवाब नहीं आया है। जिनको आवास की आवश्यकता है। उनका हम सर्वे करेंगे केवल आवास ही नहीं शौचालय और गैस सिलेंडर के बारे में भी जानकारी एकत्रित की जाएगी। 30 जून के बाद से सभी हितग्राहियों को आवास उपलब्ध कराया जाएगा।

वन अधिकार पट्टा के मामले में पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह के ट्वीट पर पलटवार करते हुए कहा मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि वन अधिकार पट्टे के मामले में हम देश में अव्वल नंबर पर हैं ,चाहे वह व्यक्तिगत दावे की बात है चाहे सामुदायिक दावे के बात करें । हमने 20 हजार हेक्टेयर से भी अधिक जमीन वनांचल में रहने वाले लोगों को आवंटित की है।