CG Breaking:गर्ल्स हॉस्टल में 14 छात्राएं कोरोना पॉजिटिव, मचा हड़कंप, जानिए आज कोरोना मॉकड्रिल में क्या हुआ

रायपुर. भारत मे एक बार फिर कोविड केसो मे बढोत्तरी को देखते हुए भारत सरकार के निर्देश पर आज प्रदेश के जिला चिकित्सालय में माॅकड्रील का आयोजन कर कोविड के तैयारियो का जायजा मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने लिया। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ प्रकाश गुप्ता ने मीडिया को बताया कि सबसे पहले हमारे फिवर क्लीनिक मे जब कोई कोविड का पाॅजीटिव केस आयेगा तो उसके कंडीशन के आधार पर एंबुलेंस की मदद से कोविड अस्पताल लाया जायेगा। फिर उसका जांच कर उसे उचित चिकित्सा मुहैया कराया जायेगा। जिला अस्पताल में 10000 ICU बेड की व्यवस्था की गई है। मरीज को लाने वालो व चिकित्सक के लिए पीपीकिट आदि की व्यवस्था की गयी है। उसी को लेकर आज माॅकड्रील संपन्न हुआ है।

IMG 20230410 WA0130

आपको ये भी बता दे कि धमतरी में 19 छात्राओं के कोरोना संक्रमित मिलने के बाद अब मोहला-मानपुर-अंबागढ़ चौकी में कोरोना का विस्फोट हुआ है। यहां पिछले 24 घंटे में 14 नये केस सामने आये है। यह सभी केस गर्ल्स हास्टल का है।

मोहला के दो शासकीय शिक्षा संस्थान गर्ल्स हॉस्टल में छात्राएं संक्रमित पाए जाने पर शिक्षा संस्थान एवं स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप है। सभी छात्राओं में 14 छात्राएं संक्रमित पाई गई। जिला स्वास्थ्य अधिकारी मंडावी ने इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि संक्रमित छात्राओं को दवाई देकर होम आइसोलेशन के लिए छात्रावास से घर भेज दिया गया है।

वही आपको बता दे कि स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी मेडिकल बुलेटिन के अनुसार प्रदेश में पिछले 24 घँटे में 52 नए कोरोना संक्रमितों की पुष्टि हुई है। बीते 24 घँटे में राजधानी रायपुर से सर्वाधिक 15, बिलासपुर 12 और राजदनंदगाओं से 10 मरीज मिले है। अच्छी खबर यह है कि कोरोना से एक भी मौत नहीं हुई है। प्रदेश में एक्टिव मरीजों की संख्या बढ़कर 466 हो गई है।