इस क्रिसमस गिरिजाघरों में नहीं होगा प्रेयर, ऑनलाइन होगा मिस्सा पूजा, इस लिंक पर देख सकेंगे ऑनलाइन

अम्बिकापुर. पूरे विश्व मे कोरोना महामारी फैली हुई है. जिससे बचने के लिए सरकार द्वारा लोगों से सोशल डिस्टेंसिंग, और भीड़-भाड़ वाले जगहों से दूर रहने की अपील की जा रही है. हर वर्ष के तुलना में इस वर्ष होली, दीवाली, ईद जैसे त्यौहार घर पर ही रहकर मनाए गए. जिससे कोरोना से बचा जा सके.

दरअसल, साल 2020 लोगों के लिए काला साल की तरह रहा. कोरोना वायरस के प्रकोप से हर कोई बचने की कोशिश में लगा रहा और साल बीत गया. होली, दीवाली के बाद ईसाइयों का प्रमुख त्यौहार क्रिसमस का त्यौहार नजदीक आ गया है. लेकिन इस बार समाज प्रमुखों द्वारा घर पर ही रहकर त्यौहार मनाने की अपील की गयी है.

गौरतलब है कि अम्बिकापुर में हर वर्ष क्रिसमस पर्व के मौक़े पर गिरिजाघरों में प्रेयर किया जाता है. लेकिन इस बार घरों में रहकर ऑनलाइन सोशल मीडिया के माध्यम से पूजा की जाएगी. अम्बिकापुर नगर निगम महापौर अजय तिर्की ने बताया कि कोरोना महामारी की वजह से देश मे सभी धार्मिक संस्थाएं अभी बंद है. इसलिए इस बार गिरिजाघर में प्रेयर नहीं रखा गया है. शासन की तरफ से कोई आदेश भी नहीं आया है. ऑनलाइन मिस्सा होगा. सभी अपने घरों में बैठकर मिस्सा पूजा करेंगे.

Facebook Page:- ICYM Ambikapur Diocese

Youtube Channel:- Ambikapur Diocese