PCC चीफ़ मोहन मरकाम की भविष्यवाणी हुई सच.. कोरबा में 10 जनवरी को गिरा भाजपा का 10वां विकेट .. कांग्रेस के राजकिशोर बने निगम के नए महापौर

कोरबा. छत्तीसगढ़ के 9 नगर पालिक निगमों में कांग्रेस के महापौर बनने के बाद से पार्टी उत्साहित है. बिलासपुर में गुरुवार को पहुंचे प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष मोहन मरकाम नगर निगमों में कांग्रेस के महापौर बनने को लेकर बड़ा बयान दिया था. पीसीसी चीफ मरकाम ने कहा था कि नगर पालिक निगम चुनाव परिणाम कांग्रेस के पक्ष में हैं. अभी तक बीजेपी का 9 विकेट गिर गए हैं. 10वां विकेट 10 जनवरी को कोरबा में गिरेगा.

पीसीसी चीफ मोहन मरकाम ने बिलासपुर में मीडिया से चर्चा में कहा था कि पूरे 10 नगर निगमों में कांग्रेस का कब्जा होगा. पूरे प्रदेश में कांग्रेस की हवा चल रही है. पूरा प्रदेश निकाय परिणाम के बाद कांग्रेसमय हो गया है. पंचायत चुनाव के परिणाम भी कांग्रेस के पक्ष में रहेगा. बीजेपी के राज में प्रशासनिक तंत्र और धनबल का दुरुपयोग हुआ.

वहीं आज कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम का दावा सही साबित हो गया. कांग्रेस ने कोरबा में 10वां नगर पालिक निगम के महापौर का पद भी जीत लिया है. कोरबा नगर निगम के लिए कांग्रेस के राजकिशोर प्रसाद नए महापौर के रूप में निर्वाचित हुए हैं. इस जीत को लेकर कांग्रेसियों मे काफी उत्साह देखा जा रहा है. महापौर के चुनाव में कांग्रेस के राजकिशोर को 34 वोट मिले. जबकि भाजपा की ऋतु चौरसिया की पारी 33 वोट पर ही सिमट गई.