अब थानेदारों को ड्यूटी के दौरान पिस्टल रखना अनिवार्य… SSP ने जारी किया आदेश.. फिल्मो की तरह पीछे नहीं, कमर में रखना होगा पिस्टल

रायपुर। रायपुर में लूटपाट और अन्य वारदातें बढ़ गई हैं। इसे देखते हुए अब थानेदारों को ड्यूटी के दौरान पिस्टल रखना अनिवार्य कर दिया गया है। एसएसपी अजय यादव ने इसको लेकर आदेश जारी कर दिया है। अगर पुलिसकर्मी अपनी पिस्टल घर नहीं ले जाना चाहते हैं तो थाने में भी जमा करा सकते हैं।

दरअसल, रायपुर में लूट और छिनैती की वारदातें बढ़ गई हैं। यूपी और अन्य जगहों से भी आकर बदमाश वारदात को अंजाम दे रहे हैं। हाल ही में आरंग क्षेत्र में बदमाशों ने शराब दुकान के गार्ड से मारपीट कर 10 लाख रुपए लूट लिए थे। लूट की वारदातों के साथ माना जा रहा है कि यूपी में पुलिस वालों पर हुए हमले के बाद ऐसा फैसला लिया गया है।

रात में गश्त के दौरान पिस्टल रखना जरूरी

एसएसपी ने कहा कि पिस्टल को नियमानुसार कमर पर रखें। कई लोग फिल्मों से प्रभावित होकर पीछे पैंट में पिस्टल को दबाकर रखते हैं। पिस्टल रखने के लिए अलग से कवर आता है। उसमें पिस्टल रखें। रोज पिस्टल की जांच कर लें। परिजनों के हाथों से पिस्टल को दूर रखा जाए। रात में गश्त करने वाले अधिकारी अपने साथ पिस्टल जरूर रखें।