अम्बिकापुर : ATM में कुछ नहीं निकला और खाता से गायब हो गए 18 हज़ार रुपये, पीछे खड़े व्यक्ति पर शक

अम्बिकापुर. एटीएम के अंदर एक समय में एक ही व्यक्ति प्रवेश करें. ऐसा लगभग हर एटीएम के बाहर लिखा होता है. लेकिन सच्चाई है कि बाहर लिखे ये नियम सिर्फ पढ़ने में ही अच्छे लगते है. हकीकत में ज्यादातर जगहों में इसका पालन नहीं किया जाता. जिसकी वजह से अक्सर एटीएम से फ्रॉड कर रुपये निकालने की शिकायतें पुलिस के पास आते रहते है. ऐसा ही मामला अम्बिकापुर के गांधीनगर थाना क्षेत्र में हुआ है.

दरअसल, अमृत बड़ा नाम का एक व्यक्ति शहर के मारुति सुजुकी शो-रूम के पास एटीएम से रुपये निकालने गया था. जहां दो बार प्रयास के बाद भी रुपये नहीं निकले. और ज्यादा समय होने की वजह से पीछे लाइन में लगे एक व्यक्ति ने टाइम खत्म हो गया कहकर एटीएम निकालकर उनको पकड़ा दिया. इस दौरान उनके मोबाइल के मैसेज आ गया. इसपर दूसरे व्यक्ति ने मैसेज आने पर बैलेंस चेक करने को कहा. जिसके बाद अमृत बड़ा ने अपना गुप्त पिन नंबर एटीएम में डाला.

इसके कुछ समय बाद उनके खाता से 100, 10000 व 8000 करके. तीन बार मे 18100 रुपये गायब हो गए. पीड़ित व्यक्ति के मुताबिक़ इसकी जानकारी बैंक में दिया. लेकिन बैंक वालों का कहना है की एटीएम से रुपये निकाला गया है. वहीं पीड़ित को एटीएम में उनके पीछे लाइन पर खड़े व्यक्ति पर शक है, जो गुप्त पिन देख गया था और हैक कर रुपये निकाल लिए.

बहरहाल, एटीएम ठगी का शिकार हुए अमृत बड़ा ने मामले की शिकायत गांधीनगर पुलिस में दर्ज कराया है और उचित कार्रवाई की मांग की है.