कांकेर में पत्रकार के साथ हुए मारपीट का सीतापुर में विरोध… स्थानीय पत्रकारों ने मुख्यमंत्री से की दोषियों को कड़ी सजा देने की मांग

अम्बिकापुर। छत्तीसगढ़ के बस्तर संभाग के कांकेर जिले में दो दिनों पूर्व वरिष्ठ कमल शुक्ला के साथ हुए मारपीट के मामलें को लेकर आज सीतापुर के पत्रकारों ने मुख्यमंत्री के नाम का ज्ञापन सीतापुर SDM को सौंपा।

विदित हो कि कांकेर जिले के पत्रकार कमल शुक्ला पर स्थानीय कांग्रेस नेताओं ने शनिवार को उस वक़्त हमला कर दिया था, जब एक अन्य पत्रकार के साथ हुई मारपीट के मामले में शिकायत दर्ज कराने थाने गए थे। मारपीट की घटना को गंभीरता से लेते हुए तत्काल एफआइआर भी दर्ज किया पर आरोपियों को मुचलके पर छोड़ दिया गया, जिसे लेकर पूरें प्रदेश सहित सीतापुर के पत्रकारों में भी भारी आक्रोश है वहीं आरोपियों पर कड़ी से कड़ी कार्यवाही करने को लेकर सीतापुर के पत्रकारों ने मुख्यमंत्री के नाम का ज्ञापन सीतापुर SDM को सौंपा है और छत्तीसगढ़ राज्य में यथाशीघ्र पत्रकार सुरक्षा कानून लागू करने के बात कहीं है ताकि भविष्य में पत्रकारों के साथ शोषण और मारपीट की घटना दुबारा न हों।

गौरतलब है कि पूरें छत्तीसगढ़ प्रदेश के पत्रकारों सहित सीतापुर के पत्रकार भी उक्त घटना से आहत है और इसका जमकर विरोध कर रहें है, वहीं इसके बावजूद सत्ता के दबाव पर आकर पुलिस ने जमानती धाराएं लगाकर खानापूर्ति की है, वहीं मामलें में पूरें प्रदेश के पत्रकारों सहित सीतापुर के पत्रकारों ने भी मुख्यमंत्री के नाम सीतापुर SDM को ज्ञापन सौंपकर आग्रह किया है कि अभिव्यक्ति पर इस जघन्य हमले पर दोषियों के विरुद्ध हत्या का प्रयास करने का मामला दर्ज किया जाए। ताकि ऐसी घटना की दुबारा पुनरावृत्ति न हो सकें।

मुख्यमंत्री के नाम सीतापुर SDM को ज्ञापन सौंपने में सीतापुर के पत्रकार रोशन सोनी, पत्रकार तौफीक खान, पत्रकार जारिफ खान, पत्रकार रवि गोस्वामी सहित पत्रकार उमेश प्रजापति शामिल रहें।