अम्बिकापुर : शादी करूँगा कहकर 6 साल तक दुष्कर्म करता रहा डॉक्टर, बीएड की छात्रा ने दर्ज कराया FIR

अम्बिकापुर. मेडिकल कॉलेज अस्पताल में पदस्थ डॉक्टर पर बीएड की छात्रा ने दुष्कर्म का आरोप लगाया है. पीड़िता ने गांधीनगर पुलिस में शिकायत कर बताया कि आरोपी डॉक्टर ने शादी करूँगा कहकर उसके साथ लगातार 6 साल तक शारीरिक संबंध बनाए, और अब शादी की बात से मुकरकर किसी दूसरे लड़की से शादी की बात चल रही है.

शादी समारोह में हुई मुलाकात

पीड़िता ने पुलिस को बताया कि वह अम्बिकापुर में रहकर बीएड की पढ़ाई करती है. वर्ष 2012 में उसकी मुलाकात बचरापोड़ी, बैकुंठपुर निवासी प्रसून टोप्पो से एक शादी समारोह में हुई थी. जिससे जान-पहचान होने के बाद मोबाइल से बात होती थी. इस दौरान प्रसून ने उसे पसंद करता हूँ कहकर शादी करने की बात कही. और बीच-बीच मे मुलाक़ात होने लगी.

वर्ष 2014 में पीड़िता अम्बिकापुर, गांधीनगर में अपने बड़े पापा के यहां रहकर बीएससी की पढ़ाई करने लगी. इसी दौरान 12 जून 2014 की शाम 8 बजे प्रसून टोप्पो उससे मिलने आया और शादी करूँगा कहकर दुष्कर्म किया. इसके बाद लगातार शारीरिक संबंध बनाते रहा. पीड़िता के मुताबिक़ आरोपी डॉक्टर उसे रायपुर, चिरमिरी सोनहत व केदारपुर अपनी मौसी के यहां ले गया. जहां उसके साथ गलत काम किया.

पीजी की पढ़ाई के बाद शादी

युवती के मुताबिक़ आरोपी डॉक्टर उसे पीजी की पढ़ाई पूरा होने के बाद शादी करूँगा कहकर बहला-फुसलाकर रखता था. बीच-बीच मे शादी की सवाल करती थी तो वह कुछ न कुछ बहाना बनाकर टाल देता था.

दूसरे युवती से शादी

कुछ दिनों बाद युवती को आरोपी डॉक्टर की दूसरे लड़की से शादी की बात चलने की ख़बर लगी तो युवती ने 19 दिसंबर 2020 को उससे यह सवाल पूछा तो आरोपी डॉक्टर प्रसून टोप्पो शाम 8 बजे अपने 4-5 साथियों के साथ उसके निवास में आकर गाली-गलौज करने लगा. और ज्यादा जान से मारने की धमकी दी. यही नहीं आरोपी ने कहा पुलिस में रिपोर्ट करोगी तो मुलाहिजा हमारे ही अस्पताल में काराएँगे. तब भी तुमको देख लूंगा.

फ़िलहाल पीड़िता ने पूरी घटना की रिपोर्ट गांधीनगर थाना में दर्ज कराया है. इसपर पुलिस आरोपी के ख़िलाफ़ धारा 376, 506, 323 के तहत मामला दर्ज विवेचना में जुटी है.