NH की दुर्दशा पर अमरजीत ने PWD मंत्री से की बात मंत्री अगले महीने करेंगे निर्माण की समीक्षा…

बतौली (निलय त्रिपाठी) रविवार को क्षेत्रीय विधायक अमरजीत भगत ने रायपुर में लोक निर्माण विभाग के मंत्री राजेश मूणत से उनके आवास पर मुलाकात कर क्षेत्र के जर्जर सड़कों और मुख्य रूप से एनएच 43 की हालात की चर्चा की। लंबी चर्चा के बाद मंत्री ने इस संबंध में संज्ञान लेने का आश्वासन दिया। साथ ही कहा कि अगले महीने वे विशेष रुप से एनएच 43 के हालातों की समीक्षा करने अवश्य क्षेत्र में आएंगे ।
बतौली क्षेत्र में एनएच 43 की वजह से आम जनजीवन तहस-नहस हो गया है ।एनएच 43 की दुर्दशा किसी से छिपी नहीं है ।ठेका प्राप्त कंपनी पिछले नौ महीनों से मानक स्तर पर शुरुआत नहीं कर पाई है ।बीच-बीच में बारिश की वजह से भी परेशानी आ रही है ।शुरुआत में कई सर्वे होने के बाद भी चार किलोमीटर के रोड क्लेरेंस के अलावा सड़क निर्माण का इस समय तक अता-पता नहीं है। इस वजह से आम जनजीवन तहस-नहस हो गया है ।बारिश में शांति पारा से सुआरपारा के बीच दलदल की स्थिति और बारिश ना होने पर बेतहाशा धूल ने बुजुर्गों और बच्चों के लिए भारी मुसीबतें खड़ी कर दी हैं। अंबिकापुर से लेकर के सीतापुर तक सड़क की हालत बेहद जर्जर है ।दुर्दशा का स्तर यह है कि बतौली क्षेत्र के दुकानदार मास्क लगाकर किसी तरह रोजी रोटी कमा रहे है।रविवार को इसी संबंध में विधायक अमरजीत भगत ने लोक निर्माण विभाग के मंत्री राजेश मूणत से बातचीत की ।उन्होंने बताया कि ठेका प्राप्त कंपनी उस तरह सजग नहीं है जिस तरह उसे होना चाहिए। क्षेत्र में सड़क दुर्दशा के कारण संवेदनशीलता बरतते हुए सड़क निर्माण कार्य मानक स्तर पर शुरू किया जाना चाहिए ।बारिश की बाधाओं के बाद भी बारिश खत्म होने के बाद कम से कम 31 दिसंबर तक 10 किलोमीटर सड़क निर्माण कंपनी को अवश्य बनाना चाहिए ।सभी पहलुओं पर जानकारी प्राप्त होने के बाद मंत्री राजेश मूणत ने कहा कि वह इस संबंध में जरूर संज्ञान लेंगे और अगले महीने सड़क की हालत पर समीक्षा करने अवश्य क्षेत्र का दौरा करेंगे। विधायक अमरजीत भगत ने कहा कि क्षेत्र की जनता जर्जर एनएच की वजह से त्राहि त्राहि कर रही है ।इस संबंध में लोक निर्माण विभाग के मंत्री को वस्तुस्थिति से अवगत करा दिया गया है ।मेरी कोशिश है कि क्षेत्र की जनता को जल्द से जल्द राहत मिल सके।

विधायक ने एनएच के साथ साथ निम्न सड़को की स्वीकृति की भी मांग विभागीय मंत्री से की जिससे ग्रामीण क्षेत्रों में रहने वाले लोगों को सुविधा मिल सके –
1-बिजलहवा चौक से मुड़वा सरई पहुच मार्ग सड़क।
2-असगवां से सरईकेरचा पहुच मार्ग सड़क।
3-तेलाईधार से रायेकेरा पहुच मार्ग सड़क।
4-लैगु से पोड़ी पहुच मार्ग सड़क।
5-पेटला से दंमगड़ा पहुच मार्ग सड़क।
6-कमलेश्वरपुर से कैम्प नम्बर 2 पहुच मार्ग सड़क ।