राशनकार्डधारियों के घर-घर चावल पहुँचा रहे नगर पंचायत कर्मी.. सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने की दे रहे सलाह!..

बलरामपुर..(राजपुर/पूरन देवांगन)..कोरोना महामारी के मद्देनजर पूरे देश सहित प्रदेश में लॉक डाउन की स्थिति है. इस दौरान कोई भी भूखा न रहे प्रदेश सरकार घर घर लोगो को राशन मुहैया करवा रही है. राज्य शासन के निर्देशानुसार नगरीय क्षेत्र में शासकीय राशन विक्रेता द्वारा लोगो को घर पर ही राशन पहुँचा रहे हैं.

इस समय पूरे देश मे लॉक डाउन की स्थिति निर्मित है लोग अपने घरों में कैद होकर रह गए हैं. हालांकि जरूरत के समानो के लिए लोग बाहर निकल रहे है. इस बंदी में दिहाड़ी मजदूरो का काम पूरी तरह से बंद पड़े हैं. ऐसे में प्रदेश सरकार उनके खाने पीने का पूरा इंतजाम कर रही है. राज्य शासन राशन दुकानों के माध्यम से बीपीएल कार्ड धारियों को निःशुल्क राशन उपलब्ध करवा रही है.

इसी कड़ी में राजपुर नगर पंचायत में शासकीय राशन विक्रेता द्वारा लोगो के घर-घर जाकर राशन उपलब्ध करवा रहे हैं. राशन विक्रेता द्वारा नगर पंचायत कर्मियों के सहयोग से सभी वार्डो में पहुँचकर एपीएल, बीपीएल सभी कार्डधारियो को घर-घर जाकर चावल का वितरण किया जा रहा है. ताकि राशन दुकानों में लगने वाले अनावश्यक भीड़ से भी बचा जा सके. वार्डो में घर घर राशन मिलने से जहाँ एक ओर दुकानों में भीड़ कम होगी तो वही दूसरी ओर शोसल डिस्टेंस का भी पालन होगा. इस दौरान पूरे वार्डो में माइक से अलाउंस कर लोगो को बताया भी जा रहा है कि लोग अपने अपने घरों के सामने निकलकर राशन ले सकते हैं.

इस दौरान राशन विक्रेता नीरज शर्मा, नगर पंचायत कर्मी लखपति, शिवा, सोमार साय राशन वितरण कार्य मे सक्रिय हैं.