विधायक के पेट्रोल पंप से 2 लाख की लूट

कोरिया (जनकपुर)

जनकपुर स्थित पूर्व विधायक के पेट्रोल पंप पर गुरुवार की सुबह बाइक सवार दो युवक पहुंचे। एक पेट्रोल पंप के कार्यालय में घुसा व मैनेजर को डरा-धमकाकर 2 लाख रुपए लूटकर फरार हो गया। इस दौरान उसने एक युवक को पेट्रोल पंप में ही छोड़ दिया।

बाद में उसने बाइक पेट्रोल पंप से थोड़ी दूरी पर ही छोड़ दी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने एक युवक को हिरासत में ले लिया। पूछताछ में पता चला कि वह शहर के ही एक व्यापारी के यहां काम करता है। पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।

जनकपुर में पूर्व विधायक फूलसिंह का पेट्रोल पंप है। गुरुवार की सुबह करीब 10 बजे बाइक सवार दो युवक वहां पहुंचे। इसमें से एक पेट्रोल पंप के कार्यालय में घुसा तथा मैनेजर को डरा-धमकाकर 2 लाख रुपए लूटकर बाहर आ गया। उसने दूसरे युवक को रुपए गिनने के लिए दिया फिर अचानक उसके हाथ से रुपयों की गड्डी लेकर बाइक से फरार हो गया। दूसरा युवक पेट्रोल पंप पर ही खड़ा रहा। पेट्रोल पंप मैनेजर ने इसकी सूचना पंप मालिक को देने के बाद पुलिस को दी।

सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई। उन्होंने पेट्रोल पंप में खड़े युवक को हिरासत में ले लिया। पूछताछ में उसकी पहचान नगर के रुई व्यापारी अशोक कुमार जैन के यहां काम करने वाले बृजलाल साव के रूप में हुई। उसकी निशानदेही पर पुलिस जब लुटेरे के भागने वाले रास्ते पर गई तो बाइक खड़ी मिली। पुलिस व्यवसायी व उसके नौकर से हुलिए के आधार पर विवेचना कर रही है।

ऐसे दिया घटना को अंजाम
इस संबंध में व्यवसायी अशोक जैन ने पुलिस को बताया कि लुटेरा सुबह उनके दुकान आया था। उसने रुई का रेट पूछा तथा घर से रजाई का कवर लाने के नाम पर उनकी बाइक ले गया। वह कर्मचारी बृजलाल को भी साथ ले गया। कर्मचारी ने पुलिस को बताया कि दुकान से निकलने के बाद वह सीधे पेट्रोल पंप पहुंचा तथा उसे वहीं खड़ा रहने कहा।

इसके बाद वह पेट्रोल पंप के कार्यालय में घुसा व रुपए का बंडल लाकर उससे गिनने दिया। इसके बाद वह दोबारा कार्यालय में गया और अचानक वापस आकर रुपए का बंडल उसके हाथ से ले लिया। फिर बाइक स्टार्ट कर फरार हो गया।