SECL सुरक्षाकर्मियों और अफसरों पर तलवार से हमला, कई सुरक्षाकर्मी घायल… धरने पर बैठे संसदीय सचिव, विधानसभा अध्यक्ष और सांसद…

Korea News: छत्तीसगढ़ के कोरिया जिले में खौफनाक गुंडई देखने को मिला। यहां 25 से अधिक कोल माफियाओं ने सब एरिया मैनेजर समेत अधिकारी, कर्मचारी और सुरक्षाकर्मियों पर तलवार के साथ कई धारदार हथियारों से हमला किया। अधिकारियों को गुंडों ने खूब दौड़ाया। वहीं जैसे तैसे सभी अधिकारी वहा से भागकर अपनी जान बचाई, जबकि कई सुरक्षाकर्मी लहूलुहान हो गए। इलाक़े में दहशत का माहौल है। मामला चर्चा थाना क्षेत्र का है।

दरअसल, SECL चर्चा में शनिवार 12 नवंबर रात को कोयला चोरों ने सुरक्षाकर्मियों पर प्राणघातक हमला किया। जिसमें SECL सुरक्षाकर्मियों और अधिकारियों पर पथराव किया गया। यही नहीं, 25 से अधिक कोल माफियाओं ने सब एरिया मैनेजर समेत अधिकारियों और कर्मचारियों को तलवार के साथ अन्य धारदार हथियार लेकर दौड़ाया। हमले से कई सुरक्षाकर्मियों को चोट आई है। जबकि एक सुरक्षाकर्मी गंभीर रूप से घायल हो गया। घायल सुरक्षाकर्मी को हॉस्पिटल लाया गया। बाद में सुरक्षाकर्मी के हालात गंभीर होने के कारण बिलासपुर के अपोलो हॉस्पिटल में रेफर कर दिया। वहा इलाज़ चल रहा हैं।

थाने में धरने पर बैठे कांग्रेसी नेता

इधर, घटना के बाद संसदीय सचिव और विधायक अंबिका सिंह देव, विधानसभा अध्यक्ष चरणदास महंत और सांसद ज्योत्सना महंत को अपने ही विधानसभा के चर्चा थाने में मजबूर होकर धरने पर बैठे रहे। इनके अलावा धरने पर चर्चा नगर पालिका अध्यक्ष लाल सोनी यादव, बैकुंठपुर नगर पालिका नेता प्रतिपक्ष अन्नपूर्णा सिंह समेत अन्य कांग्रेसी नेता उपस्थित थे। धरना पर बैठे सभी नेताओं ने हमला करने वालों की गिरफ्तारी की मांग पर देर रात तक अड़े रहे। कालरी प्रबंधन की ओर से भी सब एरिया मैनेजर ने मामला दर्ज करवाया है।