अल्पसंख्यक कल्याण की बैठक सम्पन्न

बलरामपुर 
अल्पसंख्यक वर्ग के हितग्राहीवार जानकारी उपलब्ध करावें
जिले के अल्पसंख्यक वर्ग के कल्याण के लिए संचालित प्रधानमंत्री का नया 15 सूत्री कार्यक्रम की बैठक कलेक्टर  अलेक्स पाल मेनन की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई। बैठक में कलेक्टर ने सर्व कार्यालय प्रमुखों को निर्देशित कि सभी विभाग में संचालित अल्पसंख्यक के कल्याण की हितग्राही मूलक योजनावार जानकारी आगमी बैठक में उपलब्ध करावें।
जिला कार्यालय के सभा कक्ष में आज अपरान्ह में अल्पसंख्यकों के कल्याण के लिए प्रधानमंत्री का नया 15 सूत्री कार्यक्रम की बैठक हुई। बैठक में एजेण्डावार प्रत्येक बिन्दुओं की विस्तारपूर्वक जानकारी लेकर विस्तारपूर्वक सारगर्भित ढंग से चर्चा किया गया। अल्पसंख्यक कल्याण की बैठक में जिले में संचालित मदरसों की संख्या, उर्दू शिक्षक की संख्या, मदरसा के मरम्मत एवं आधुनिकीकरण, उर्दू शिक्षा के लिए और अधिक संसाधन, अल्पसंख्यक समुदाय के मेधावी छात्रों के लिए छात्रवृत्ति, मौलाना आजाद शिक्षा प्रतिष्ठान के माध्यम से शैक्षणिक अधोसंरचना को उन्नत करना, तकनीकी शिक्षा के माध्यम से कौशल का उन्नयन आदि के संबंध में विस्तापूर्वक चर्चा किया गया। बैठक में कलेक्टर द्वारा सर्व कार्यालय प्रमुखों को निर्देशित किया गया कि आगामी माह के बैठक पूर्व सभी अधिकारी अल्पसंख्यक वर्गवार हितग्राही मूलक योजनाओं की जानकारी उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें।
बैठक में जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी  रणबीर शर्मा, वनमण्डलाधिकारी  वी.पी.सिंह, अपर कलेक्टर  बी.एस.उईके एवं सभी विभाग के कार्यालय प्रमुख और सम्मानीय सदस्यगण तथा अन्य विभाग के अधिकारीगण उपस्थित थे।