फुटबाल महाकुंभ में जशपुर की टीम दिखाएगी जौहर

जशपुर

प्रतिवर्ष के भांति इस वर्ष भी स्वण्दिलीप सिंह जूदेव मेमोरियल ऑल इंडिया गोल्डकप फुटबाल टूर्नामेंट का आगाज 5 फरवरी से होने जा रहा है। प्रतियोगिता की पूर्ण तैयारी हो चुकी है। गोल्ड कप प्रतियोगिता को जशपुर में फुटबाल का महाकुंभ के रूप में देखा जाता है। फुटबाल के इस महाकुंभ को देखने के लिए लोग गांव व दूसरे जिले से हजारों की संख्या में रणजीता मैदान में पहुंचते हैं।

इस संबंध में पीटीआई सरफराज आलम ने बताया कि फुटबाल के इस बड़े मुकाबले में जशपुर की टीम को भी मौका मिल सकता है। हालांकि अभी तक जशपुर की टीम का नाम उजागर नहीं किया गया है। पर एमईजी बैंगलोर की टीम की आने की संभावनाएं कम है। एमईजी बैंगलोर की टीम के जगह पर बालक क्रीड़ा प्रतियोगिता के जशपुर टीम को मौका दिया जाएगा। विदित हो की यह जशपुर की यह टीम फुटबाल जगत के छग में ब्राजील टीम के नाम से जानी जाती है। प्रतियोगिता के सचिव सत्येन्द्र सिंह ने टीम की घोषणा करते हुए बताया कि प्रतियोगिता में कर्नाटक की ग्रीन आर्मी बैंगलोरए झारखंड की सेल फुटबॉल एकेडमी बोकारोए आसाम की टाउन क्लब गोहाटीए महाराष्ट्र के आर्टिलटी सेंटर नासिकए छत्तीसगढ़ के यू स्पोर्टिंग क्लब चरचाए मध्यप्रदेश की एलएनआईपी ग्वालियरए बंगाल के सेल फुटबाल एकेडमी कोलकाताए शिलांग आर्मी ब्लूए कर्नाटक के एमईजी बैंगलोरए मध्यप्रदेश की पुलिस भोपालए बंगाल के सेल फुटबाल एकेडमी बर्नपुरए आइडिया एकेडमी कोलकाता की टीम को शामिल किया है।

स्वण्दिलीप सिंह जूदेव मेमोरियल ऑलइंडिया गोल्डकप फुटबाल टूर्नामेंट में भारतीय फूटबॉल टीम के कई खिलाड़ी जशपुर के रणजीता मैदान में अपने प्रतिभा को निखारते हुए नजर आएंगे। श्री आलम ने बताया कि इंडियन सुपर लीग फुटबॉल में मशहूर खिलाड़ी शांतिमेलए समीरए सुधांसु दासए कार्तिकेनए तपन मुखर्जी सहित कई खिलाड़ियों को भी शामिल किया जाएगा। भारतीय खिलाड़ियों के साथ.साथ मैदान में विदेशी खिलाड़ियों के खेल प्रतिभा को देखना का मौका मिलेगा।