शादी करूंगा कहकर युवती को फंसाया, फिर 10 साल तक करता रहा दुष्कर्म; अब शादी से किया इनकार

जशपुर। छत्तीसगढ़ की जशपुर पुलिस ने रेप के आरोपी ने को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। दरअसल, आरोपी ने एक युवती को शादी करूंगा कहकर अपने झांसे में लिया और लगभग 10 साल तक उसके साथ दुष्कर्म करता रहा। लेकिन बाद में आरोपी ने युवती से अचानक बातचीत करना बंद कर दिया और शादी करने से भी इनकार कर दिया। युवती को जब अपने साथ हुए धोखे का एहसास हुआ तो उसने पुलिस में इस मामले की शिकायत की। मामला तुमला थानाक्षेत्र का है।

एक 24 वर्षीय युवती ने 27 मार्च को तुमला थाना में रिपोर्ट दर्ज कराई। रिपोर्ट में बताया कि, जब वह वर्ष 2010 में स्कूल में पढ़ाई कर रही थी। उस दौरान उसी स्कूल में गुरूदयाल पैंकरा नाम का लड़का भी पढ़ाई करता था, दोनों के मध्य बातचीत होता था। इस बीच 27 जुलाई 2010 की रात में गुरुदयाल उसे अपने पास बुलाकर शादी कर पत्नी बनाने का झांसा दिया और पहली बार दुष्कर्म किया। उसके बाद अलग-अलग तारीखों में माह जुलाई 2021 तक दुष्कर्म किया। फिर आरोपी गुरूदयाल पैंकरा ने युवती से बातचीत करना बंद कर दिया और शादी करने से इंकार कर रहा है।

पीड़िता की रिपोर्ट पर आरोपी के खिलाफ धारा 376 भा.द.वि. के तहत् अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया। पुलिस ने मामले की जांच के दौरान तत्परतापूर्वक कार्यवाही करते हुए मुखबिर की सूचना पर पता-तलाश कर आरोपी गुरूदयाल पैंकरा को उसके निवास स्थल में जाकर घेराबंदी कर हिरासत में लिया। आरोपी से पूछताछ करने पर उक्त अपराध को घटित करना स्वीकार किया। जिसके बाद आरोपी गुरूदयाल पैंकरा (27 वर्ष) निवासी अंबाकछार को विधिवत् गिरफ्तार कर न्यायिक अभिरक्षा में भेजा गया। जहां न्यायालय के आदेश पर जेल दाखिल किया गया।।