छत्तीसगढ़: सीएएफ कैंप में प्लाटून कमांडर की मौत… रात को छत पर सोने गए थे.. सुबह सीढ़ी के नीचे लाश मिली

जशपुर. छत्तीसगढ़ के जशपुर में सीएएफ कैंप में सीएएफ जवान की मौत हो गई है. मृतक जवान प्लाटून कमांडर था, जिसकी लाश सीढ़ी के नीचे मिली है. बताया गया कि जवान मिर्गी बीमारी का मरीज था. घटना की जानकारी मिलने पर पुलिस अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर जांच की, मृतक के परिजनों के समक्ष पंचनामा कार्रवाई कर शव को पीएम के लिए भेज दिया गया है. मामला पंडरापाठ चौकी क्षेत्र का है.

दरअसल, पंडरापाठ क्षेत्र में सीएएफ की एक कंपनी तैनात है. जहां बेंजामिन एक्का प्लाटून कमांडर के पद पर तैनात थे. जो गुरुवार की रात खाना खाकर छत पर सोने चले गए थे, वहीं आज सुबह कुछ जवानों ने छत की सीढ़ियों के नीचे प्लाटून कमांडर की लाश देखी. इसकी जानकारी पुलिस और सीएएफ के अधिकारियों को दी. जिसके बाद मौके पर पहुंचे अधिकारियों ने शव की जांच की. जिसके बाद शव को पीएम के लिए अस्पताल भेजा गया है. पीएम रिपोर्ट के बाद मौत के वास्तविक कारणों का पता चल पाएगा.

एसडीओपी आलिम खान ने बताया कि पंडरापाठ में सीएएफ की एक कंपनी तैनात है. वहां बेंजामिन एक्का कमांडर के पद पर थे, ड्यूटी पर थे. कल रात को ड्यूटी समाप्त होने के पश्चात खाना खाकर छत पर चले गए और वहीं सोए हुए थे. वो करीब एक महीने से मिर्गी की बीमारी से ग्रसित थे. आज सुबह उनका शव सीढी के पास आरक्षक ने देखा. और इसकी सूचना उच्च अधिकारियों को दी गई. प्रकरण में मर्ग कायम करके उनके वारिसानों के सामने उनका पंचनामा किया गया और मर्ग जांच की कार्रवाई की गई. मृतक के शव को पीएम के लिए भिजवाया गया है, जांच चल रही है. वारिसानो ने कोई शक जाहिर नहीं किया है. फिर भी एहतियात के तौर पर पीएम कराया गया है. पीएम रिपोर्ट प्राप्त होने पर अग्रिम कार्रवाई की जाएगी.