छत्तीसगढ़: नाबालिग लड़की का अश्लील वीडियो बनाकर ब्लैकमेल… बिहार से गिरफ्तार हुआ आरोपी..

जशपुर। महिलाओं से जुड़े अपराधों पर त्वरित कार्रवाई के लिए छत्तीसगढ़ पुलिस की ओर से अभिव्यक्ति ऐप तैयार किया गया है। उसे अधिक से अधिक मोबाइल उपभोक्ताओं को रजिस्टर्ड कराते हुए उसमें शिकायत करने का तरीका बताया जा रहा है। ऐप में आने वाली शिकायत के निराकरण के लिए बकायदा टीम भी बनाई गई है, जिनके द्वारा सख्त निगरानी की जा रही है।

इसी अभिव्यक्ति ऐप के माध्यम से जशपुर जिला पुलिस के दुलदुला थाना की टीम को बड़ी सफलता मिली है। एक नाबालिग का अश्लील वीडियो बनाकर अपने दोस्त को भेजकर दुष्कर्म करने वाले आरोपी कुंदन कुमार को पुलिस ने पटना से गिरफ्तार किया है।

इस संबंध में एएसपी प्रतिभा पांडे ने बताया कि 9 अप्रैल को दुलदुला थाना क्षेत्र की 17 वर्षीय नाबालिग किशोरी ने अभिव्यक्ति एप में अपने साथ दुष्कर्म होने की शिकायत की। शिकायत पर त्वरित कार्रवाई करते हुए तत्काल अपराध दर्ज किया गया और मामले की विवेचना की गई।

एएसपी प्रतिभा पांडेय ने बताया कि दुलदुला थाना क्षेत्र की रहने वाली 17 वर्षीय नाबालिग ने रिपोर्ट कर बताया कि उसका विगत 1 वर्ष पूर्व से कुंदन राज निवासी पटना से फोन पर बातचीत होता था। इस दौरान कुंदन राज ने मोबाइल के माध्यम से प्रार्थिया का अश्लील फोटो ले लिया और उसे ब्लैकमेल कर अपने एक दोस्त को शारीरिक संबंध बनाने के लिए भेजा।

प्रकरण की विवेचना के दौरान महिला संबंधी अपराध घटित होने पर तत्परतापूर्वक कार्रवाई कर सायबर सेल के सहयोग से पुलिस टीम द्वारा पता-तलाश कर आरोपी को पटना (बिहार) से अभिरक्षा में थाना लाया गया। पूछताछ में आरोपी ने जुर्म करना स्वीकार किया एवं उसके कब्जे से घटना में प्रयुक्त मोबाइल को जब्त किया गया। आरोपी कुंदन को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया गया। अदालत ने उसे न्यायिक रिमांड पर भेज दिया है।