इस राज्य में काल बनने लगा कोरोना!… लगातार दूसरे दिन 500+ केस… संक्रमण दर से बजी खतरे की घंटी

नई दिल्ली। देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों की वजह से खतरा बढ़ता दिख रहा है। राजधानी में कोरोना वायरस के मामलों में अब लगातार इजाफा देखने को मिल रहा है और संक्रमण दर ने खतरे की घंटी बजा दी है। दिल्ली में न केवल लगातार दूसरे दिन कोरोना के केस 500 से अधिक आए, बल्कि कोरोना की संक्रमण दर भी बढ़कर करीब 8 फीसदी हो गई है। इस तरह से देखा जाए तो बीते दो दिनों में ही दिल्ली में कोरोना वायरस के 1000 से अधिक मामले आ चुके हैं।

दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी डेटा के मुताबिक, दिल्ली में कोविड​​-19 संक्रमण दर सोमवार को बढ़कर 7.72 प्रतिशत हो गई, जबकि शहर में कोविड-19 संक्रमण के 501 नये मामले सामने आये। यह संख्या एक दिन पहले की तुलना में 16 कम है. यहां गौर करने वाली बात है कि राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में रविवार को संक्रमण दर 4.21 प्रतिशत दर्ज की गई थी, जबकि मामलों की संख्या 517 थी।

दिल्ली में कोविड-19 के 501 नये मामले सामने आने से यहां संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 18,69,051 हो गई। वहीं मृतक संख्या 26,160 पर अपरिवर्तित रही क्योंकि इस दौरान किसी मरीज की मृत्यु नहीं हुई। दिल्ली में रविवार को कोविड-19 के 517 नये मामले सामने आये थे। सोमवार को जारी बुलेटिन के अनुसार, एक दिन पहले कुल 6,492 कोविड​​​​-19 जांच की गई थी। इसके अनुसार कुल 1,188 कोविड रोगी घर पर पृथकवास में है।

राजधानी में कोरोना वायरस की यह रफ्तार डराने लगी है। कोरोना की रफ्तार को देखते हुए ऐसा लग रहा है कि चौथी लहर की आहट सुनाई देने लगी है। कोरोना वायरस से ज्यादातर बच्चे प्रभावित हो रहे हैं। इसकी वजह से फिर से स्कूलों के बंद होने का सिलसिला शुरू हो गया है। हालांकि, दिल्ली सरकार का कहना है कि अभी घबराने की जरूरत नहीं है। बता दें कि इस साल 13 जनवरी को महामारी की तीसरी लहर के दौरान दिल्ली में दैनिक कोरोना मामलों की संख्या 28,867 के रिकॉर्ड उच्च स्तर को छू गई थी।