ट्रैक्टर से चुराई ट्रैक्टर की 4 केजव्हील, शातिर चोर चढ़ा पुलिस के हत्थे

जशपुर। छत्तीसगढ़ की जशपुर पुलिस ने ट्रैक्टर के केजव्हील चोरी करने वाले शातिर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी ने रात के वक्त दो अलग-अलग घरों के बाहर रखे 4 नग केजव्हील को गायब कर दिया था। इस घटना की शिकायत केजव्हील स्वामी ने पुलिस को दी। जिसके बाद पुलिस ने जांच के दौरान चोर को गिरफ्तार कर लिया। जिसके कब्जे से चोरी किया गया केजव्हील बरामद कर लिया गया है। मामला तुमला थानाक्षेत्र का है।

दरअसल, महुआडीह निवासी रूपेश चन्द्र पैंकरा (34 वर्ष) ने तुमला थाना में रिपोर्ट दर्ज कराया। रिपोर्ट में बताया कि, 29 मार्च की दरम्यानि रात में इसके घर के बाहर रखा ट्रैक्टर का केजव्हील 02 नग और पड़ोसी लखीम प्रसाद साय के घर के बाहर रखा लोहे का केजव्हील 02 नग को अज्ञात चोर चोरी कर ले गया है। इस पर पुलिस ने अज्ञात आरोपी के खिलाफ़ धारा 379 भा.द.वि. का अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया।
                  
इस मामले की जांच के दौरान पुलिस ने मुखबीर की सूचना पर चोरी के संदेही आरोपी भरतदास को हिरासत में लेकर पूछताछ किया। पूछताछ में आरोपी ने बताया कि, 29 मार्च की रात में वह ग्रामीणों के घर के बाहर रखा ट्रैक्टर का केजव्हील 04 नग को, ट्रैक्टर क्र. सीजी15/डीसी/3395 से परिवहन कर चोरी किया था। जिसके बाद पुलिस ने चोरी में प्रयुक्त ट्रैक्टर समेत चोरी किया हुआ 04 नग लोहे का केजव्हील जप्त कर लिया है। आरोपी भरतलाल दास (40 वर्ष) निवासी लुड़ेग को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर जेल भेज दिया है।

तुमला थाना प्रभारी चंद्रकुमार सिंगार ने बताया कि, महुआडीह से ट्रैक्टर का 4 केजव्हील चोरी हुआ था। लुडेग का रहने वाला भरतदास, जो कबाड़ी का काम करता है। उसी ने घटना को अंजाम दिया था। आरोपी को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर भेज दिया गया है।