Chhattisgarh News: नदी किनारे पिकनिक मनाने पहुंचे दो बच्चे नदी में डूबे, 20 घंटे बाद भी कोई सुराग नहीं; तलाश रही SDRF की टीम

Janjgir-Champa News: छत्तीसगढ़ के जांजगीर-चांपा जिला में बड़ा हादसा हो गया है। पिकनिक मनाने गये 8 दोस्तों में से दो युवक नदी में डूब गये हैं। जिनको निकालने के लिए मंगलवार शाम चार बजे से रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू हुआ है। नगर सेना के गोताखोर दोनों युवकों ढूंढ नहीं पाई इसके बाद बिलासपुर से एसडीआरएफ की टीम देर रात मौक़े पर पहुंची है। इसके बाद अंधेरा होने के करण ये रेस्क्यू ऑपरेशन बुधवार सुबह शुरू किया गया है, लेकिन 20 घंटे से दोनों युवकों का पता नहीं लगा पाए हैं। रेस्क्यू ऑपरेशन को देखने के लिए नदी किनारे भीड़ उमड़ गई है।

दरअसल, जिले के देवरी चिचौली गांव में हसदेव नदी के किनारे अक्सर लोग पिकनिक मनाने जाते हैं। आठ युवा मंगलवार को भी पिकनिक मनाने गये थे। पिकनिक को लेकर युवकों ने बढ़िया तैयारी की थी, लेकिन दोपहर 3 बजे 2 युवक प्रांजल देवांगन और दिव्यांश कटकवार नदी में नहाने के लिए उतरे थे। तब अचानक दो दोस्त नदी के गहराई में डूबने लगे। इस दौरान उनके बाकी साथियों ने दोनों को बचाने की कोशिश की, लेकिन दोनों नदी के बहाव में बहते हुए गहराई में डूब गये। इसके बाद बाकी सभी दोस्तों ने परिजनों और नज़दीक पुलिस थाने में हादसे की सूचना दी। इसके बाद दोपहर 4 बजे नगर सेना के गोताखोर ने डूबे लोगों को तलाश में नदी में उतरे थे, लेकिन रात होने के बाद रेस्क्यू रोक दी गई।

आज सुबह से बड़ी संख्या में मौके पर भीड़ जुट गई है। परिजन भी भगवान से प्रार्थना कर रहे है। वहीं जिले के एसपी भी मौके पर पहुंच गये है। पुलिस के अधिकारियों ने बताया कि ये सभी 11वीं क्लास के बच्चे है। नदी की गहराई 15 फीट से अधिक है इस लिए गोतोखोर को ढूंढने में दिक़्क़त आ रही है। बिलासपुर से एसडीआरएफ के 12 लोगों की टीम आई है। लगातार दोनों युवकों को ढूँढने की कोशिश की जा रही है। उम्मीद है आज दोनों की तलाश पूरी कर की जाएगी।