Exclusive: बलौदा क्षेत्र में बड़े पैमाने पर गांजे का कारोबार, रामपुर में चलता है अवैध शराब बिक्री का काम; कार्यवाही के नाम पर सिर्फ खानापूर्ति…

जांजगीर-चांपा। जिले के बलौदा क्षेत्र में बड़े मात्रा में गांजे का कारोबार फल-फूल रहा है। यहां एक व्यापारी उड़ीसा से माल लाकर क्षेत्र में खपाने का काम पड़ता है। वही बड़ी संख्या में आसपास के लोग गंजे का काम कर रहे हैं गांजे का कारोबार जिले में अलग-अलग क्षेत्रों में फैला हुआ है। समय-समय पर व्यापारी उड़ीसा से माल लाकर डोर टू डोर माल खपाया जा रहा है। बताया जा रहा है कि बलौदा क्षेत्र के रामपुर में अवैध गांजा एवं शराब बिक्री का काम जोर-शोर से जारी है। बलौदा पुलिस को इन सब की जानकारी होने के बावजूद कार्यवाही के नाम पर सिर्फ खानापूर्ति करते रहे हैं। थाना प्रभारी पर ज्यादा ही कार्यवाही के नाम पर प्रेशर पड़ता है तो 34(1), 36 (c) का कार्यवाही बनाकर अवैध शराब बिक्री करने वाले को मुचलके में छोड़ दिया जाता है। लेकिन इन क्षेत्रों में बड़े मात्रा में होलसेल अवैध शराब एवं गांजे की बिक्री हो रही है। लोग इस धंधे में वर्षों से जमे हुए है।

बताया तो यह भी जा रहा है कि इन सब की सेटिंग बलौदा थाना प्रभारी के साथ है जिसके चलते किसी प्रकार की उनके ऊपर बड़ी कार्रवाई नहीं हो रही है। शराब पिलाने के नाम पर सिर्फ कार्यवाही करके खानापूर्ति कर रहे हैं। हालांकि अब इसकी सूचना जिले की तेजतर्रार पुलिस अधीक्षक विजय अग्रवाल तक पहुंच गई है। जल्द इन मामलों मे कारवाही भी हो सकती है। हालांकि बलौदा थाना प्रभारी का कहना है कि इन पर बीच-बीच में कार्यवाही की जाती है। वही लोगों के ऊपर अवैध शराब बिक्री एवं गांजे की बिक्री को लेकर जैसे-जैसे शिकायत मिलती है। वैसे ही कार्यवाही की जाती है। लेकिन यह धंधा कोई महीने दो महीने का नहीं है बताया जाता है कि इन क्षेत्रों में वर्षों से यह अवैध कारोबार चलता आ रहा है। 

शराब बिक्री के नाम पर अवैध वसूली…

बलौदा क्षेत्र में बड़े मात्रा में अवैध शराब बिक्री के नाम पर थाने से वसूली करने की भी सूचना बीच-बीच में मिलते रहती है। छोटी मोटी कार्यवाही करके अवैध काम करने वालों को छोड़ दिया जाता है। वही मोटी रकम लेकर इनके ऊपर कोई कड़ी कार्यवाही नहीं की जाती। जिसके चलते इनके हौसले बुलंद है।