छत्तीसगढ़: किराना दुकान के तीसरी मंजिल में लगी भीषण आग… लाखों रुपए का नुकसान

जांजगीर चांपा। नगर के नेहरू चौक स्थित किराना दुकान के तीसरी मंजिल में भीषण आग लग गई। इसके चलते लाखों रूपए का सामान जलने का अनुमान है। आग लगने के कारणों का पता नहीं चल सका है मगर शार्ट शर्किट की वजह से आग लगने की आशंका जताई जा रही है। स्थानीय लोग और फायर ब्रिगेड की टीम आग बुझाने के प्रयास में जुटी रही।

जानकारी के अनुसार घटना बाराद्वार के नेहरू नगर चौक की है। व्यापारी अनिल अग्रवाल की तीन मंजिला किराना दुकान है। दुकान के पीछे ही उनका मकान है जहां वे सपरिवार निवास करते है और ऊपर गोदाम है। गुरुवार की सुबह करीब 10 बजे उसके किरानी दुकान की तीसरी मंजिल से धुआं निकलते देखकर आसपास के लोगों ने उन्हें इसकी सूचना दी। आग लगने की सूचना पाकर वह दौड़कर दुकान की ऊपरी मंजिल पर गए लेकिन तब तक आग भड़क चुकी थी। इसके बाद स्थानीय लोगों ने आपस में मिलकर आग बुझाने का प्रयास किया आसपास के घरों से पानी व पाइप के माध्यम से दुकान के ऊपरी मंजिल पर लगी आग को बुझाने के लिए पानी डालते रहे। साथ ही किराना दुकान में आग लगने की सूचना फायर ब्रिगेड को दी। दुकान में आग लगने की सूचना पाकर फायर ब्रिगेड टीम तत्काल नेहरू नगर चौक की ओर रवाना हुई।

नेशनल हाईवे-49 के मुख्य मार्ग पर दुकान होने और लोगों की भीड़ लग जाने के कारण यहां ट्रैफिक जाम हो गया। दुकान में आग लगने की सूचना पाकर पुलिस भी मौके पर पहुंच गई और व्यवस्था दुरुस्त करने में जुटी रही। मौके पर दो दमकल भी पहुंची और उन्होंने कड़ी मशक्कत के बाद नगरवासियों की सहयोग से करीब 2 घंटे बाद आग पर काबू पाया। वहीं किराना दुकान की ऊपरी मंजिल में आग कैसे लगी, इसका पता नहीं चला है। पुलिस का कहना है कि ऊपर बिजली कनेक्शन नहीं था। ऐसे में शार्ट सर्किट की भी संभावना नहीं है। अभी नुकसान का आंकलन नहीं हो सका है।