सरगुज़ा : इस कॉलेज में फर्स्ट ईयर के 160 स्टूडेंट केमेस्ट्री में सप्लीमेंट्री, सिर्फ़ 2 लोग पास … यूनिवर्सिटी पहुंचे छात्र-छात्राएं.. लगाए ये गंभीर आरोप

अम्बिकापुर। सरगुजा में विश्वविद्यालय की लापरवाही थमने का नाम नहीं ले रही है। एक के बाद एक कई कॉलेज के छात्र-छात्राएं अपने परीक्षा परिणाम से संतुष्ट नहीं है, तो वही कई छात्रों का आरोप है कि उन्होंने असाइनमेंट उत्तरपुस्तिका जमा किया फिर भी अनुपस्थित बता दिया गया है। जिससे छात्र-छात्राओं में आक्रोश व्याप्त है। इस मामले को लेकर आज अम्बिकापुर साइंस कॉलेज के प्रथम वर्ष के विद्यार्थियों ने संत गहिरा गुरु विश्वविद्यालय के कुलसचिव को ज्ञापन सौंप कर उचित कार्रवाई करने की मांग की है।

दरअसल अम्बिकापुर स्थित साइंस कॉलेज में सत्र 2019-20 में बीएससी प्रथम वर्ष में 162 छात्र छात्राएं अध्ययनरत थे। जिनमें से 160 विद्यार्थियों को केमिस्ट्री विषय में सप्लीमेंट्री और कुछ को अनुपस्थित बता दिया गया है। छात्रों का कहना है कि उन्होंने खुद यूनिवर्सिटी में जाकर असाइनमेंट उत्तरपुस्तिका जमा किया था लेकिन फिर भी उन्हें अनुपस्थित बता दिया गया है।

इस मामले को लेकर सरगुज़ा आरजीएसएसयू के जिलाध्यक्ष परमेश्वर भगत ने विश्वविद्यालय को छात्रों के भविष्य के प्रति संवेदनहीन होना बताया है। साथ ही छात्रों के मार्कशीट में सुधार नहीं होने पर और अधिक संख्या में उपस्थित होकर विश्वविद्यालय का घेराव करने की बात कही है।

बहरहाल विश्विद्यालय में मार्कशीट में त्रुटि, एक ही विषय पर कई छात्रों को फेल करना, उपस्थित छात्रों को अनुपस्थित बताना, ऐसे कई मामले सामने आ चुके हैं। अब देखना होगा कि विश्वविद्यालय छात्र-छात्राओं के भविष्य को लेकर क्या कदम उठाती है।