राजधानी में कुछ शर्तों के साथ 31 मई तक बढ़ा लॉक डाउन..6 दिनों तक के लिए ही मिलेगा छूट..हफ्ते में एक दिन सम्पूर्ण लॉक डाउन!..

रायपुर.. छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में 31 मई तक के लिए लॉक डाउन को बढ़ा दिया गया है..कलेक्टर एस भारतीदासन ने कुछ छूट के साथ लॉक डाउन बढ़ाते हुए..रविवार को सम्पूर्ण लॉक डाउन का आदेश जारी कर दिया है..हालांकि रविवार को आवश्यक सेवाओ को ही छूट रहेगी..

दरअसल प्रदेश के प्रत्येक जिले में कोविड संक्रमण स्थिति और जोखिम की स्थिति देखते हुए यह छूट तय की गई है…इस दौरान ई-कॉमर्स व्यापार को अनुमति दी गई है..इसके साथ ही सभी निर्माण गतिविधियाँ, श्रम सुरक्षा और कोरोना एसओपी प्रोटोकॉल की शर्त पर संचालित होंगी..

इसके अलावा फल,सब्ज़ी, किराना ,डेयरी उत्पादों , मांस मटन अंडे इत्यादि की दुकानें खुलेगी…और सभी दुकानों को होम डिलीवरी के लिए प्रोत्साहित किया जाएगा..होटल और रेस्तरां को होम डिलीवरी की अनुमति रात 10 बजे तक की होगी ..जहाँ केवल पार्सल की सुविधा ही उपलब्ध रहेगी..

वही विवाह और अंत्येष्टि में अधिकतम 10 व्यक्तियों की अनुमति होगी..तथा मैरिज हॉल, सिनेमा हॉल, जिम,मॉल, क्लब, स्विमिंग पूल, सुपर मार्केट, पार्क, शोरूम, अन्य सामान्य स्थान पहले की तरह ही बंद रहेंगे..और शराब दुकाने नही खुलेंगी..तथा शराब की केवल ऑनलाइन डिलीवरी की अनुमति होगी..इसके अतिरिक्त कोचिंग क्लासेस व चौपाटी, ठेला और सड़क के किनारे छोटी भोजनालय की दुकानों की खोलने की अनुमति नहीं होगी..और सैलून/स्पा बंद रहेंगे व थोक अनाज की दुकानों को शाम 5.00 बजे तक खोलने की अनुमति होगी!..