IMD Weather Update: छत्तीसगढ़ में बदला मौसम का मिजाज, आज कहां-कहां होगी बारिश, जानिए IMD का अपडेट


IMD Weather Update Today’s: देशभर में ठंड का मौसम अब खत्म होने वाला है। देश की राजधानी दिल्ली सहित पूरे उत्तर भारत में दिन में धूप निकल रही है। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के अनुसार 12 फरवरी तक बारिश के आसार हैं, जबकि पूर्वी भारत में 12 से 14 फरवरी के बीच बारिश की संभावना जताई गई है। उत्तर प्रदेश और बिहार जैसे उत्तर भारत के राज्यों में 12 से 14 फरवरी तक बारिश का अलर्ट जारी किया गया है।

IMD के अनुसार, पूर्वी मध्य प्रदेश, विदर्भ, छत्तीसगढ़, ओडिशा में 10 से 13 फरवरी, दक्षिणी उत्तर प्रदेश, दक्षिणी बिहार, झारखंड, गंगीय पश्चिम बंगाल में 12 से 14 फरवरी तक बारिश होने वाली है। इसके अलावा, पूर्वी एमपी, विदर्भ, छत्तीसगढ़ में 11 और 12, बिहार, झारखंड, गंगीय पश्चिम बंगाल में 13 और 14 फरवरी को आंधी तूफान और बिजली कड़कने की चेतावनी जारी की गई है।

मौसम विभाग के अनुसार इसके अलावा, तेलंगाना में 11 फरवरी को हल्की बारिश होगी। उत्तर पश्चिम भारत, मध्य, पूर्वी और पश्चिमी भारत में अगले पांच दिनों में न्यूनतम तापमान में काफी बढ़ोतरी होने वाली है। मिनिमम टेम्प्रेचर तीन से पांच डिग्री सेल्सियस तक बढ़ने वाला है। वहीं राजधानी दिल्ली में अगले कुछ दिनों तक सुबह और शाम में ठंडक बनी रहेगी।

आज कहां-कहां होगी बारिश

स्काईमेट वेदर के अनुसार अगले 24 घंटों के दौरान 10 फरवरी को उत्तरी तेलंगाना में हल्की से मध्यम बारिश संभव है। कल से अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में हल्की से मध्यम बारिश संभव है। 11 से 14 फरवरी के बीच पूर्वी मध्य प्रदेश, विदर्भ और छत्तीसगढ़ में, 11 फरवरी को मध्य महाराष्ट्र और मराठवाड़ा में, 12 फरवरी को ओडिशा में, 11 से 12 फरवरी के बीच उत्तर प्रदेश, बिहार और झारखंड में हल्की से मध्यम छिटपुट बारिश संभव है। गंगीय पश्चिम बंगाल में 13 से 15 फरवरी के बीच बारिश की गतिविधियां देखने को मिलेंगी। 11 से 12 फरवरी के बीच पूर्वी मध्य प्रदेश, विदर्भ और छत्तीसगढ़ में बिजली गिरने के साथ मेघ गर्जन और बारिश संभव है।

इसे भी पढ़िए

Chhattisgarh: ओडिशा में ईंट भट्ठे पर सो रहे छत्तीसगढ़ के तीन श्रमिको की मौत, एक की हालत गंभीर; ईंट भट्ठा मालिक फरार

… नहीं तो होगा बुलडोजर एक्शन! अवैध प्लॉटिंग करने वाले 146 भू-स्वामियों को एसडीएम ने दिया नोटिस, शाम 5 बजे तक वैध दस्तावेज प्रस्तुत करने की मोहलत