भारी बारिश से नदी, नाले उफ़ान पर… बह गया NH-43 पर बना रपटा.. वाहनों की लगी कतारें

अनिल उपाध्याय, सीतापुर। क्षेत्र में हो रहे मूसलाधार बारिश के कारण उफान में चल रहे मंगारी नाला की चपेट में आकर उस पर बना रपटा बह गया। जिससे आवागमन पूरी तरह ठप्प हो गया है। कोई अन्य विकल्प नही होने के कारण नेशनल हाईवे-43 के दोनों ओर भारी वाहनों का जाम लग गया है। जिससे आमलोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।     

ज्ञात हो कि विगत कई दिनों से हो रहे मूसलाधार बारिश की वजह से क्षेत्र के सभी नदी नाले उफान पर है। मूसलाधार बारिश की वजह से उफान पर चल रहे मंगारी नाला की चपेट में आने से वैकल्पिक मार्ग के रूप में बना रपटा बह गया। जिससे आवागमन पूरी तरह प्रभावित हो गया और और नाले के दोनों ओर भारी वाहनों की लंबी कतार लग गई।

रपटा टूट जाने और कोई वैकल्पिक मार्ग नही होने से लोगो का संपर्क ब्लॉक मुख्यालय सहित जिला मुख्यालय से बुरी तरह टूट गया। जिस वजह से उन्हें काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है। छोटी वाहनो को अपने गंतव्य तक पहुँचने के लिये परिवर्तित मार्ग के जरिये काफी लंबी दूरी तय करना पड़ रहा है।

नेशनल हाईवे-43 पर लगे जाम और लोगो की परेशानी देखते हुये प्रशासन ने आवागमन बहाल कराने निर्माण कंपनी के सहयोग से क्षतिग्रस्त रपटा का पुनर्निर्माण कार्य युद्ध स्तर पर शुरू करा दिया है। बारिश की वजह से काम थोड़ा प्रभावित हो रहा है लेकिन उम्मीद है कि जल्द ही वहाँ रपटा निर्माण करा आवागमन बहाल करा दिया जायेगा।