सरगुज़ा : मोबाईल पर ख़ुद को कमिश्नर बता नौकरी लगाने का देता था झाँसा… महिला सरपंच ने की शिकायत.. अब जेल गया युवक

अम्बिकापुर..(सीतापुर/अनिल उपाध्याय).. मोबाईल पर कमिश्नर बन सरपंचों को फोन कर नौकरी दिलाने का झाँसा देकर पैसों की माँग करने वाले युवक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। ग्राम पंचायत सुर की महिला सरपंच की शिकायत पर पुलिस ने युवक को गिरफ्तार करते हुये धोखाधड़ी के मामले में न्यायिक रिमांड पर जेल भेज दिया है।

पुलिस सूत्रों से प्राप्त जानकारी अनुसार विकासखँड लुंड्रा के ग्राम उदारी निवासी मोजाहीद अनवर आ०मो० लियाकत अंसारी, उम्र 36 वर्ष अपने आपको रायपुर का कमिश्नर बता सीतापुर एवं मैनपाट क्षेत्र के सरपंचों को फोन किया करता था एवं नौकरी दिलाने का नाम पर उनसे पैसे एवं दस्तावेजों की माँग करता था। इस दौरान उसने ग्राम पंचायत सुर, पेटला, ढोंढागाँव एवं कोटछाल के सरपंचों को फोन कर पंचायतों के 10-15 लोगो को नौकरी दिलाने का झाँसा दिया और पैसो की माँग की। युक्त युवक ने इस बीच ग्राम पंचायत सुर की महिला सरपंच के पास लगातार फोन कर नौकरी दिलाने के नाम पर पैसों की माँग की। महिला सरपंच द्वारा मना करने पर उसने सरपंची खत्म करवाने की धमकी देने लगा। युवक द्वारा बार बार फोन करने एवं धमकी से परेशान महिला सरपंच ने युवक के विरुद्ध थाने में रिपोर्ट दर्ज करा दिया। कमिश्नर के नाम पर झाँसा देकर उगाही करने की जानकारी पुलिस अधीक्षक तक पहुँच गई।

पुलिस अधीक्षक ने मामले की गंभीरता देखते हुये प्रभारी एसडीओपी एस०एस० पैंकरा के नेतृत्व में थाना प्रभारी रूपेश नारंग को दल गठित कर आरोपी को गिरफ्तार करने के निर्देश दिये। थाना प्रभारी ने सायबर सेल की मदद से आरोपी का पता लगाया और ग्राम उदारी में मस्जिद के पास से जालसाज युवक को धर दबोचा। पुलिस ने गिरफ्तार युवक के विरुद्ध धारा 419,420 एवं 384 के तहत मामला दर्ज करते हुये न्यायिक रिमांड पर जेल भेज दिया।