Breaking : ईको वाहन और बाइक में जबरजस्त भिड़ंत… 3 साल के बच्चे की मौत, मां-पिता जिला चिकित्सालय रेफर

क्रांति रावत, उदयपुर। रविवार को शाम 5:00 बजे के करीब अंबिकापुर-बिलासपुर एन एच 130 में चौकी तारा के समीप बिलासपुर की ओर से आ रही इको वाहन क्रमांक RJ 20 CH 3368 के चालक ने आगे जा रहे ट्रक को ओव्हरटेक करने के चक्कर में उदयपुर से हरिहरपुर जा रहे बाईक सवार लोगों को जबरदस्त टक्कर मार दी, जिससे 3 वर्षीय बालक की मौके पर ही मौत हो गई।

घटना के संबंध में जानकारी देते हुए चौकी तारा पुलिस ने बताया कि तारा के समीप शाम 5:00 बजे के करीब बिलासपुर की ओर से आ रही ईको वाहन के चालक ने लापरवाही पूर्वक वाहन चलाते हुए सामने से आ रही बाईक को जबरदस्त टक्कर मार दी, टक्कर इतनी जबरदस्त थी 3 वर्षीय बालक की मौके पर ही मौत हो गई।

चौकी तारा प्रभारी लव कुमार पाण्डेय के द्वारा घायल सुखदेव एवं शकुंतला तथा बालक को निजी वाहन तथा एंबुलेंस से सीएचसी उदयपुर लाया गया।
डॉ आशीष जायसवाल द्वारा प्राथमिक उपचार के बाद दोनों ही घायलों की गंभीर स्थिति को देखते हुए एक निजी एंबुलेंस तथा 108 संजीवनी एक्सप्रेस से जिला चिकित्सालय के लिए रेफर कर दिया गया है। शकुंतला के सीना एवं कमर में चोट आई हैं वही सुखदेव के दोनों पैर टूट गए हैं सिर व हाथ में भी गंभीर चोटें आई हैं।

दुर्घटना में मृत बालक के पैर, सिर तथा ने जगहों पर गंभीर चोट आई थी। चौकी तारा पुलिस द्वारा पंचनामा की कार्रवाई के पश्चात आगे की कार्यवाही जारी है।
मृत बालक का शव सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र उदयपुर के मरच्यूरी में रखा गया है। बालक के शव का पोस्टमार्टम सोमवार को कराया जाएगा। एक पल में ही हंसता खेलता परिवार बिखर गया है। घटना से क्षेत्र में शोक का माहौल है ।

एनएच पर लगातार बढ़ रही सड़क दुर्घटना लोगों के लिए परेशानी का कारण बन रही है। बेलगाम रफ्तार वाहन चालकों पर कार्यवाही नहीं किए जाने से दुर्घटनाएं लगातार बढ़ रही है जिस पर शासन प्रशासन को अंकुश लगाए जाने की आवश्यकता है लोगों ने मांग की है दुर्घटना वाले जगहों का चिह्नांकन कर सुरक्षा के आवश्यक उपाय किए जाने चाहिए ताकि सड़क दुर्घटनाएं कम हो सके।