स्कॉर्पियो ने साइकिल सवार दो सगे भाइयों को कुचला… फ़िर बच्चे की मौत पर बवाल… पथराव में 9 जवान घायल… पुलिस ने भांजी लाठियां

बोकारो। झारखंड के बोकारो में होली का रंग तब फीका हो गया, जब साइकिल से जा रहे दो नाबालिग भाई सड़क हादसे का शिकार हो गये। इनमें से एक की मौत हो गई, जबकि दूसरे की हालत गंभीर बनी हुई है। सोमवार को जिले के कसमार थाना इलाके के बगदा गांव में अनियंत्रित स्कॉर्पियो ने साइकिल सवार दो सगे भाइयों को कुचल दिया। इस हादसे में एक बच्चे की घटनास्थल पर ही मौत हो गई, जबकि दूसरा बच्चा गंभीर रूप से जख्मी हो गया। घटना के बाद ड्राइवर और उसमें सवार एक व्यक्ति मौके से भागने में सफल रहा। वहीं गाड़ी में बैठे डीसी राजेश सिंह के सहायक अजीत पांडेय को ग्रामीणों ने पकड़ लिया और जमकर पिटाई कर दी।

घटना की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने अजीत पांडे को भीड़ से बचाने की कोशिश की, तो ग्रामीणों ने इसका विरोध कर दिया। इसके बाद पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा। गुस्साये ग्रामीणों ने पुलिस पर पथराव कर दिया। इस घटना में 9 पुलिसकर्मियों समेत कुल 14 लोग घायल हो गए। सभी का बोकारो जनरल अस्पताल में इलाज चल रहा है. दो सिपाहियों की हालत गंभीर बताई गई है।

मृतक बच्चे की पहचान 8 वर्षीय आशीष कुमार के रूप में हुई। आशीष अपने बड़े भाई अनूप कुमार के साथ साइकिल से बगदा तालाब के पास से अपने घर की ओर जा रहा था। इसी बीच कसमार की ओर से आ रही स्कार्पियो ने दोनों बच्चों को कुचल डाला। दोनों भाइयों को इलाज के लिए सदर अस्पताल ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने आशीष को मृत घोषित कर दिया। दूसरे भाई की स्थिति गंभीर बनी हुई है. अनूप को बेहतर इलाज के लिए बीजीएच रेफर किया गया है।

घटना को लेकर इलाके में तनाव को देखते हुए मौके पर बड़ी संख्या में पुलिसबल की तैनाती कर दी गई। स्थानीय विधायक डॉ लंबोदर महतो भी मौके पर पहुंचे और लोगों को समझाने का प्रयास किया। ग्रामीणों ने बताया कि स्कॉर्पियो की रफ्तार काफी तेज थी। इसी वजह से हादसा पेश आया।