सूरजपुर : ग्राहक सेवा केंद्र संचालक की धोखाधड़ी, महिला का अंगूठा लगवाकर धोखे से निकाला 60 हजार रूपये

सूरजपुर। बीते दिन ग्राम चपदा निवासी रजमतिया कुर्रे ने थाना ओड़गी में रिपोर्ट दर्ज कराया कि इसका ग्रामीण बैंक ओड़गी में खाता है, उस खाते से 16 जून को 20 हजार रूपये, 21 जून को 20 हजार रूपये, 22 जून को 20 हजार रूपये कुल 60 हजार रूपये अज्ञात व्यक्ति के द्वारा निकाल लिया गया है कि रिपोर्ट पर अपराध क्रमांक 41/21 धारा 420 भादवि व 66 सी आईटी एक्ट के तहत मामला पंजीबद्व कर विवेचना में लिया गया।

एसडीओपी ओड़गी मंजूलता बाज के मार्गदर्शन में मामले की विवेचना के दौरान थाना ओड़गी की पुलिस ने पीड़िता से घटना के बारे में पूछताछ किया। जांच में पाया गया कि पीड़िता का बीमा रकम उसके खाते में आने वाला था, रकम खाता में आया या नहीं चेक कराने उक्त तीनों दिवस को आधार कार्ड व बैंक पासबुक लेकर महिला कुदरगढ़ स्थित ग्राहक सेवा केन्द्र पहुंची थी जहां केन्द्र के संचालक शांतनु चेरवा ने महिला के खाते की रकम चेक करने के अलावा महिला को धोखे में रख अंगूठा लगवाकर धोखाधड़ी करते हुए 60 हजार रूपये को अपने एसबीआई खाते में ट्रान्सफर कर लिया गया। प्रकरण में आरोपी शांतनु चेरवा पिता लालसाय चेरवा निवासी कुदरगढ़ को पकड़ा गया जिसने पूछताछ पर अपना गुनाह कबूल किया जिसके निशानदेही पर 10 हजार रूपये नगदी, घटना में प्रयुक्त मोबाईल जप्त करते हुए विधिवत् गिरफ्तार किया गया।

पुलिस अधीक्षक भावना गुप्ता ने बताया कि आरोपी ने बड़े चालाकी से खाता की रकम चेक करने के बहाने महिला को बिना बताए उसके खाते से राशि आहरित करते हुए अपने खाते में ट्रांसफर कर लिया था। मामले में आरोपी के बैंक खाता जिसमें रकम ट्रांसफर किया गया था उसे होल्ड करा दिया गया है ताकि पीडिता के साथ धोखाधड़ी कर आहरित रकम को वापस दिलाया जा सके।

इस कार्यवाही में थाना प्रभारी ओड़गी रामसाय पैंकरा, प्रधान आरक्षक सोहर लाल पावले, आरक्षक राकेश सिंह, संदीप शर्मा, कामेश्वर टोप्पो सक्रिय रहे।