रिटायर्ड अफसर के घर से 14 लाख के गहने की चोरी, दो अन्य फ्लैट के भी ताले टूटे

भिलाई के वीआईपी एरिया में घुसकर चोरों ने तीन फ्लैट में चोरी कर ली। एक फ्लैट से ही चोरों ने 14 लाख रुपए के गहने पार किए हैं। बाकी दो फ्लैट के मालिक बाहर रहते हैं। उनके आने के बाद ही चोरी गए के सामान का पता चल सकेगा। हालांकि पुलिस 14 लाख की चोरी को महज 4-5 लाख का बता रही है। चोरी की वारदात सुपेला थाना क्षेत्र के स्मृति नगर में हुई है।

सूर्या रेसीडेंसी के ब्लाक सी में 27 अक्टूबर की देर रात चोरों ने धावा बोला। चोरों ने गोल्ड 110 नंबर फ्लैट में घुसकर वहां से 14 लाख रुपए से अधिक के जेवर चोरी कर लिया। यह फ्लैट ओडिसा के नीलांचल इस्पात लिमिटेड कंपनी से सेवानिवृत्त विनय कुमार पारुथी (60) का है। उन्होंने बताया कि वह लोग तीन माह पहले फ्लैट में ताला लगाकर परिवार के साथ बेंगलुरु गए थे।

28 अक्टूबर सुबह 7 बजे उनके पड़ोसी परम देव सिंह दोगरा ने फोन करके बताया कि उनके फ्लैट सहित सी-ब्लॉक के फ्लैट नंबर 401, 408 में चोरी हो गई है। इसकी जानकारी होते ही विनय कुमार बेंगलुरु से लौट आए। घर के अंदर जाकर आलमारी का पूरा सामने बिखरा हुआ था। लॉकर से ज्वेलरी वाला बैग और अन्य कीमती सामान गायब था।

विनय कुमार ने बताया कि उनके लॉकर से चोरों ने 10-10 ग्राम की 4 सोने की चैन, एक सोने का नेकलेस सेट, 15 ग्राम सोने की चैन, 10 ग्राम सोने का सेट, 25 ग्राम सोने का कड़ा, 30 ग्राम सोने का कड़ा, 30 ग्राम वजनी 14 जोड़ी कान का, 40 ग्राम 2 सोने की अंगूठी, 15 ग्राम डायमंड रिंग, 2 प्लैटिनम रिंग, एक चांदी का गिलास, एक चांदी की कटोरी, 3 चांदी का सिक्का सहित सोने व चांदी का अन्य सामान चोरी हुआ है।

सूर्या रेसीडेंसी में फ्लैट नंबर 110 के साथ ही फ्लैट नंबर 401 और 408 में भी चोरी हुई है। पड़ोसियों ने इसकी शिकायत फ्लैट के मालिक को दे दी है, लेकिन वह अभी वापस नहीं आ पाए हैं। इसके चलते उनके परिचित बीएसपी कर्मी ने स्मृति नगर चौकी में शिकायत दर्ज कराई है। इन दोनों फ्लैट्स में कितने की चोरी हुई है। यह मकान मालिकों के आने पर ही पता चल पाएगा।