डीजीपी ने दी कड़ी चेतावनी…महिलाओं में हो रहे अपराध पर त्वरित हो कारवाही…विलम्ब बर्दास्त नही किया जाएगा

“महिलाओं से संबंधित प्रकरण में तत्परता और गंभीरता केवल दिखनी नहीं होनी भी चाहिए, किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दास्त नहीं की जायेगी” डीजीपी

रायपुर – डीजीपी डीएम अवस्थी ने आज यहां पुलिस मुख्यालय में विडियो कॉन्फेंसिंग के जरिए सभी रेंज के पुलिस महानिरीक्षक एवं पुलिस अधीक्षकों की बैठक में महिलाओं से संबंधित अपराध प्रकरणों की समीक्षा बैठक ली हैं। डीएम अवस्थी ने पुलिस अधीक्षकों को निर्देश दिया कि महिलाओं से संबंधित अपराधों पर त्वरित कार्यवाही की जावे तथा ऐसे प्रकरणों में विलम्ब बर्दास्त नहीं किया जायेगा। डीएम अवस्थी ने कहा कि महिलाओं से संबंधित अपराधों की समीक्षा के लिये एक मेकेनिजम बनाया जाये जिसमें रिपोर्ट दर्ज होने से गिरफ्तारी, चालानी एवं इसे न्यायालय में सजा भी कराने तक उसका पर्यवेक्षण किया जा सके। महिलाओं से संबंधित प्रकरणों में त्वरित कार्यवाही करें ताकि पुलिस की छवि और बेहतर बन सके।

निर्देशानुसार राज्य में अवैध शराब, ड्रग्स के विरूद्ध कठोर कार्यवाही की जावेगी। अनुशासनहीनता बिलकुल बर्दास्त ना की जायेगी। ऐसे अनुशासनहीन कर्मचारियों व अधिकारियों पर चाहे वो छत्तीसगढ़ पुलिस के किसी भी शाखा में हो दोषी होने पर कठोरतम कार्यवाही की जाएगी। डीएम अवस्थी ने कहा कि डॉयल 112 और हाईवे पेट्रोलिंग में कर्मचारियों को रोटेशन के माध्यम से ड्यूटी लगाया जाये और ऐसे कर्मचारी जिनके विरूद्ध शिकायत हो उन पर कड़ी से कड़ी कार्यवाही करें।