Breaking : पहली बार नगर में कोरोना विस्फोट.. एक ही परिवार के 8 लोग कोरोना पॉजिटिव.. पारिवारिक समारोह में शामिल होकर लौटे थे सभी

अनिल उपाध्याय, सीतापुर। कोरोना संकट काल मे संक्रमण पर रोकथाम हेतु लाख प्रयासों के बावजूद भी नगर में कोरोना संक्रमण ने पैर पसारने शुरू कर दिये है। अबकी बार एक ही परिवार के आठ लोग का कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने से नगर में हड़कंप मच गया है।       

विदित हो कि कोरोना संकट की घड़ी में नगर कोरोना संक्रमण से काफी हद तक सुरक्षित था। विगत दिनों नगर समेत क्षेत्र से चार लोग कोरोना संक्रमित पाये गये थे। कोविड 19 हॉस्पिटल में उपचार के बाद चारो स्वस्थ होकर अपने घर वापस लौट आये है, किंतु इस बार नगर में एक ही परिवार के आठ लोगो की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने से नगर में हड़कंप मच गया है।

नगर में कोरोना विस्फोट का यह पहला मामला है, जिसमे एक परिवार के इतने सारे लोग कोरोना संक्रमित पाये गये है। दरअसल कुछ दिन पहले यह परिवार जिस पारिवारिक कार्यक्रम में शामिल होने पत्थलगांव गया हुआ था। वहाँ जाँच के बाद कई लोग कोरोना संक्रमित पाये गये थे। वहाँ से आने के बाद शंका समाधान हेतु पूरे नगर पंचायत द्वारा कोरोना संक्रमण की जाँच हेतु पूरे परिवार का रेपिड टेस्ट कराया गया।

जिसमे महिला पुरूष बच्चे समेत कुल आठ लोग कोरोना संक्रमित पाये गये। एक साथ आठ लोगो का कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने से नगर में हड़कंप मच गया लोग सकते में आ गये है।

इस संबंध में बीएमओ डॉ अमोष किंडो ने बताया कि इस संबंध में एसडीएम को अवगत कराते हुये उस क्षेत्र को कोंटेन्मेंट क्षेत्र घोषित कराया जायेगा एवं अगल बगल के लोगो पर निगरानी रखी जायेगी।

आगामी दिनों में एहतियातन तौर पर आस पड़ोस के भी लोगो का कोरोना टेस्ट कराया जायेगा, ताकि इसके दुष्प्रभाव से बचा जा सके।

वही इस संबंध में एसडीएम सुश्री दीपिका नेताम ने बताया कि कोरोना संक्रमित सभी सदस्यों को उपचार हेतु कोविड 19 हॉस्पिटल भेजा जायेगा।