बागियो पर हो सकती है कारवाही : कांग्रेस और भाजपा दोनो ने दिया संकेत

अम्बिकापुर
चुनाव कोई भी क्यो ना हो,,  टिकट बंटवारे या अपनी उपेक्षा से नाराज लोग बागी हो जाते है । और पार्टियो को नुकसान पंहुचाते है। इस बार भी सरगुजा में नगरीय निकाय चुनाव का मैदान भी बागियो से अटा पडा है । लिहाजा कांग्रेस और भाजपा दोनो ही दल बागियो पर कार्यवाही करने की तैयारी कर चुकी है।
अम्बिकापुर नगर पालिक निगम के साथ ही सीतापुर और लखनपुर नगर पंचायत चुनाव मे टिकट बंटवारे पर अपनी नाराजगी जता चुके कुछ भाजपा कार्यकर्ताओ ने पार्टी के खिलाफ जाते हुए निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर नामांकन दाखिल कर दिया है। और चुनाव मे पार्टी के प्रत्याशी के लिए मुसीबत बन कर चुनौती पैदा कर रहे है। लेकिन इस बात से नाखुश भाजपा संगठन और भाजपा घोषणा पत्र समिति के संयोजक मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने बागियो के खिलाफ जल्द ही बडी कार्यवाही कर सकता है।
 इधर कांग्रेस मे भी बागियो की कमी नही है। टिकट बंटवारे के धांधली का आरोप लगा कर कई समर्पित कांग्रेस कार्यकर्ताओ ने भी विरोध का बिगुल बजा दिया है। और अपने ही पार्टी के टिकटधारी प्रत्याशियो के लिए मुसीबत बन गए है। जिस कारण कांग्रेस के आला नेता समेत खुद पूर्व केन्द्रीय मंत्री ने ये संकते दिया है कि कांग्रेस के बागी प्रत्याशियो के खिलाफ चुनाव के पूर्व ही जमकर कार्यवाही की जा सकती है।
खासकर अम्बिकापुर नगर पालिक निगम के 48 वार्डो मे आधे से अधिक वार्डो मे बागी प्रत्याशियो की मौजूदगी,,, दोनो दलो के लिए विरोधियो के अधिक मुसीबत खडी कर सकती है। जिससे निपटने भाजपा और कांग्रेस दोनो दल चुनाव के पहले ही बागियो पर कार्यवाही कर सकते है।