बयानबाजी से ना सरकार बनती है और ना ही बदलती है……..

अम्बिकापुर

बयानबाजी से ना कोई सरकार बनती है और ना ही बदलती है। लेकिन उसके बावजूद चुनाव के आते ही नेताओ की जुबानी जंग छिड जाती है। ऐसा ही नजारा इन दिनो सरगुजा के नगरीय निकाय चुनाव प्रचार लगे दिग्गज नेताओ के बीच देखने को मिल रहा है। जंहा एक ओर पीसीसी अध्यक्ष रमन सरकार पर आरोपो की झडी लगाने से बाज नही आ रहे है। वही दूसरी ओर पूर्व केन्द्रीय मंत्री चरण दास मंहत ने तो रमन सिंह को कुछ दिनो का मेहमान बता कर सेंखी बघार ली है। इसी बीच भाजपा की ओर से चुनाव प्रचार करने अम्बिकापुर पंहुचे, भाजपा के दिग्गज नेता कृषि मंत्री बृजमोहन ने दोनो नेताओ की बातो पर पलटवलार किया है।
छत्तीसगढ अपराध गढ बन गया है, ऐसा कहना है प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल का । दरअसल भूपेश बघेल , पूर्व केन्द्रीय मंंत्री चरण दास मंहत के साथ आज अम्बिकापुर मे रोड सो करने पंहुचे थे। इसी दौरान कांग्रेस कार्यालय मे मीडिया से चर्चा के दौरान श्री बघेल ने छत्तीसगढ का नया नामकरण किया है। इसके साथ ही पूर्व केन्द्रीय मंत्री श्री महंत ने प्रदेश के मुख्यमंत्री डाँ रमन सिंह को कुछ दिनो मेहमान बता कर उनको हटाया जाना तय बताया है।
कांग्रेस के दोनो दिग्गज नेताओ के चुनावी बयान पर भला भाजपा के धुरंधर नेता बृजमोहन अग्रवाल कैसे चुप रहते । लिहाजा सीतापुर और लखनपुर नगर पंचायत के लिए चुनाव प्रचार कर अम्बिकापुर लौटे मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने दोनो नेताओ के बयान पर बारी से बारी से करारा जवाब दिया। उन्होने पहले अपने चिरपरिचित अंदाज मे पीसीसी अध्यक्ष के बयान पर पलटवार किया कि ये चुनाव स्थानिय स्तर है और स्थानिय स्तर पर कोई मुद्दा ना होने पर बघेल उल जलूल बाते कर रहे है। वही केन्द्रीय मंत्री श्री मंहत के बयान पर चुटकीले अंदाज के साथ अपनी जुबान खोली और कहा कि बिल्ली के भाग से झींका कभी नही फूटने वाला ।
सरगुजा जिले मे नगरीय निकाय का चुनाव दो चरणो मे होना है। ऐसे मे मतदान के पहले तक दोनो प्रमुख दलो के नेताओ मे इस तरह की बयानबाजी लाजमी है। लेकिन इसका कितना फायदा दोनो प्रमुख पार्टियो को प्रत्याशियो को मिलेगा। ये तो चुनाव परिणाम  के बाद साफ हो जाएगा।
cleardot