CG बेरोजगारी भत्ता योजना: 3415 हितग्राहियों के खाते में 85.37 लाख रुपए अंतरण, सरगुजा संभाग के नवनियुक्त सहायक शिक्षक एवं आईटीआई प्रशिक्षण अधिकारियों को मिला नियुक्ति प्रमाण पत्र

अम्बिकापुर: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अपने रायपुर निवास कार्यालय से वर्चुअल माध्यम के द्वारा बेरोजगारी भत्ता योजना के हितग्राहियों के खाते में छठवीं किस्त की राशि का अंतरण किया। साथ ही मुख्यमंत्री बघेल ने सहायक शिक्षक एवं आईटीआई के प्रशिक्षण अधिकारियों की नियुक्ति पत्र सौंपा।

गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ शासन द्वारा सहायक शिक्षक भर्ती के पहले चरण में 166 सहायक शिक्षकों को नियुक्ति आदेश जारी किए गए थे। वहीं 30 सितम्बर सरगुजा संभाग के 95 सहायक शिक्षकों को नियुक्ति पत्र प्रदान किया गया। छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा बेरोजगार युवाओं को आर्थिक संबल प्रदान करने के लिए बेरोजगारी भत्ता के साथ ही प्रशिक्षण से जोड़कर उनके रोजगार उपलब्ध कराने की विशेष नवाचार किया जा रहा है।

वर्चुअल कार्यक्रम के माध्यम से मुख्यमंत्री बघेल द्वारा सहायक शिक्षकों को नियुक्ति प्रमाण पत्र दिया गया। वहीं नव नियुक्त सहायक शिक्षक शशिकला साहू ने बताया कि छत्तीसगढ़ शासन द्वारा भर्तियां निकाली गई जिसमें उन्होंने सहायक शिक्षक पद के लिए आवेदन दिया था। शासन द्वारा निष्पक्ष, पारदर्शी और त्वरित गति से चयन प्रक्रिया होने की वजह से उनका चयन सीतापुर के लिए हुआ है। वे और उनका परिवार इसके लिए धन्यवाद करते हैं।

बेरोज़गारी भत्ता योजनान्तर्गत सरगुजा जिले के 3 हजार 415 हितग्राहियों के खाते में प्रतिमाह 2500 रुपए के मान से 85 लाख 37 हजार रुपए की राशि हस्तांतरित की गई है। इस अवसर पर वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से जिला कलेक्टरेट के ई सेवा केन्द्र में जिला पंचायत सीईओ नूतन कंवर, जिला शिक्षा अधिकारी, रोजगार अधिकारी सहित संबंधित अधिकारी-कर्मचारी तथा बेरोजगारी भत्ता हेतु पात्र युवा मौजूद रहे।

पात्र युवाओं ने मुख्यमंत्री का धन्यवाद देते हुए कहा कि बेरोजगारी भत्ता मिलने से उन्हें पढ़ाई में लगने वाले सामग्री खरीदने में आसानी होती है। बेरोज़गारी भत्ता से प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी में मदद मिल रही है। जिससे उन्हें पूरा उम्मीद है कि उनका बेहतर नौकरी का सपना पूरा होगा।