ज़िले के बॉर्डर पर पहुंचे कलेक्टर सारांश और एसपी आशुतोष.. लॉकडाउन-2 को लेकर दिए आवश्यक निर्देश!..

अम्बिकापुर..(उदयपुर/क्रांति रावत)..केंद्र सरकार द्वारा लॉक डाउन की समय सीमा 3 मई तक बढ़ाये जाने की घोषणा होते ही. सरगुजा जिले के कलेक्टर सारांश मित्तर ने एसपी आशुतोष सिंह जिला पंचायत सीईओ कुलदीप शर्मा सहित प्रशासनिक अधिकारियों के साथ जिले की सीमाओं का सघन निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया.

दोपहर तीन बजे सरगुजा जिले के सीमांत गांव गुमगा में बनाये गए. चेक पोस्ट पहुंचकर उपस्थित अधिकारी कर्मचारियों से चर्चा कर स्थिति का जायजा लिया. यहां पर तीन तीन की संख्या में पुलिस कर्मी शिफ्ट में ड्यूटी कर रहे हैं. इनके साथ पटवारी व वन विभाग के कर्मचारी भी ड्यूटी कर रहे है. लॉक डाउन फेस 1 के दौरान मैदानी स्तर के अधिकारी कर्मचारियों द्वारा किये गए कार्यों की सराहना एवं उनका मनोबल बढ़ाने के लिए निरीक्षण की बात कही गयी.

चूंकि कोरबा जिला का कटघोरा कोरोना का हॉटस्पॉट है इस मद्देनजर सुरक्षा व्यवस्था और कड़ी करने की बात कही. गांव स्तर पर कोटवार सचिव सरपंच के माध्यम से बाहर से पैदल आने वाले लोगों पर भी कड़ी निगरानी के निर्देश दिए गए है. एसपी आशुतोष सिंह ने बताया कि चेक पोस्ट से होकर गुजरने वाले प्रत्येक वाहन का जानकारी लिया जा रहा है. इसके लिए रजिस्टर भी संधारण किया गया है. जांच उपरांत दस्तावेज सही पाए जाने पर ही वाहन सवार लोगों को आगे जाने दिया जा रहा है.

गुमगा चेक पोस्ट का निरीक्षण करने के बाद सभी लोग फतेहपुर गांव गए. ग्रामीणों द्वारा स्वयं से इस जगह पर बांस और जाली लगाकर बाहरी लोगों के आने जाने पर रोक लगा दिया है. इसका भी निरीक्षण किया गया.

इस दौरान एसडीओपी चंचल तिवारी, थाना प्रभारी मनीष धुर्वे, तहसीलदार सुभाष शुक्ला, मुख्य कार्यपालन अधिकारी पारस पैकरा उपस्थित रहे.