Chhattisgarh News: अवैध लकड़ी के साथ पिकप को वनविभाग ने किया जब्त, होगी राजसात की कार्रवाई

सीतापुर (फटाफट न्यूज़)। अनिल उपाध्याय

Ambikapur News:- वनमंडलाधिकारी पंकज कमल के दिशानिर्देश एवं अनुविभागीय अधिकारी वन शैलेंद्र अम्बष्ट के मार्गदर्शन में अवैध लकड़ी परिवहन करते नई पिकप वाहन को वनपरिक्षेत्राधिकारी विजय कुमार तिवारी ने दलबल के साथ धर दबोचा। सूत्रों से प्राप्त सूचना के आधार पर वनपरिक्षेत्राधिकारी ने कार्रवाई करते हुए उक्त पिकप वाहन को टेडगा चौक बतौली से जब्त किया।

हालांकि, परिवहनकर्ता ने त्रिपाल से पूरी गाड़ी ढक रखी थी ताकि अवैध रूप से लकड़ी तस्करी की भनक किसी को न लग सके। पर वन अमला वनपरिक्षेत्राधिकारी के नेतृत्व में पूरी तरह मुस्तैद था। जैसे ही सामने से पिकप वाहन आते दिखी वन अमला घेराबंदी कर पिकप को धर दबोचा। जब्ती के बाद जब वाहन की तलाशी ली गई तो उसमें काफी मात्रा में अवैध रूप से सेमल एवं सरई की लकड़ी बरामद हुई। बरामद लकड़ी के संबंध में परिवहनकर्ता द्वारा कोई दस्तावेज पेश नही करने पर वन विभाग अवैध लकड़ी समेत वाहन को अपने कब्जे में ले लिया है।

IMG 20221129 WA0026

इस संबंध में वनपरिक्षेत्राधिकारी विजय कुमार तिवारी ने बताया कि अवैध रूप से लकड़ी परिवहन करते हुए नई पिकप वाहन को वन विभाग द्वारा पकड़ा गया है। जब्त लकड़ी के संबंध में परिवहनकर्ता कोई वैध दस्तावेज पेश नही कर सके।जिसके बाद लकड़ी जब्त करते हुए पिकप वाहन के विरूद्ध भारतीय वन अधिनियम 1927 की धारा 52 के तहत राजसात की कार्रवाई की जा रही है।